होम / Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon : प्रभारी मंत्रियों व नोडल अफसरों की नियुक्ति शीघ्र, मुख्यमंत्री योगी ने दिए ये संकेत

Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon : प्रभारी मंत्रियों व नोडल अफसरों की नियुक्ति शीघ्र, मुख्यमंत्री योगी ने दिए ये संकेत

• LAST UPDATED : April 3, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon : यूपी की सरकार फील्ड में सरकारी कामकाज को रफ्तार देने के लिए जिलों में प्रभारी मंत्री व नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की कार्रवाई जल्द करने जा रही है। इससे संबंधित प्रस्ताव पर विचार-विमर्श शुरू हो गया है। (Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोडल अधिकारियों को प्रभारी मंत्रियों के साथ हर माह जिलों के भ्रमण का फरमान सुना चुके हैं, लेकिन प्रभारी मंत्रियों व नोडल अधिकारियों की नए सिरे से नियुक्ति नहीं हुई है। योगी-2.0 मंत्रिमंडल में पुराने की जगह बड़ी संख्या में नए मंत्रियों को जगह मिली है।

हर जिले में नए सिरे से प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति होगी (Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon)

ऐसे में प्रत्येक जिले में नए सिरे से प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति होनी है। मुख्यमंत्री को छोड़कर मंत्रिमंडल में 52 मंत्री हैं, लेकिन जिलों की संख्या 75 है। ऐसे में कई मंत्रियों को एक से अधिक जिलों का प्रभार मिलना तय है। (Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon)

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री जल्दी ही प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति कर सकते हैं। शासन का नियोजन विभाग इस संबंध में कार्रवाई कर रहा है। इसी तरह शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को योगी-1.0 शासन में जिलों में नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था।

नए सिरे से नोडल अधिकारियों की होगी नियुक्ति (Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon)

अब सभी जिलों में नए सिरे से नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जानी है। शासन का कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग नोडल अधिकारियों की नियुक्ति संबंधी कार्यवाही तेजी से कर रहा है। (Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon)

शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिलों में प्रभारी मंत्रियों व नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के बाद फील्ड के कामकाज की शासन स्तर से मॉनिटरिंग शुरू हो जाएगी। इससे मुख्यमंत्री के निर्देशों का फील्ड में प्रभावी अमल भी सुनिश्चित हो सकेगा।

(Incharge Ministers and Nodal Officers in Districts Soon)

Also Read : Yogi said Officers should stop Procrastinating : समीक्षा बैठक में बोले सीएम योगी, शिकायतों के निस्तारण में देर करें अफसर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox