होम / Indian Bank fire in Lucknow : लखनऊ में इंडियन बैंक में लगी आग, कागज जले

Indian Bank fire in Lucknow : लखनऊ में इंडियन बैंक में लगी आग, कागज जले

• LAST UPDATED : April 8, 2022

Indian Bank fire in Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Indian Bank fire in Lucknow लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर स्थित इंडियन बैंक के पिछले हिस्से में द्वितीय तल पर शुक्रवार दोपहर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग की लपटें निकले लगीं। दमकल कर्मियों ने तीन गाड़ियों की मदद से घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग से बैंक में रखे जरूरी कागज जलकर राख हो गए।

Also Read : Farmer Dies Burning in the Field Kanpur : कानपुर में वृद्ध किसान की खेत में जलने से मौत

धुआं निकलता देख मची अफरा-तफरी

Indian Bank fire in Lucknow

इंडियन बैंक के पिछले हिस्से पर द्वितीय तल से आग की लपटें और धुआं निकलता देख कर्मचारियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने पहले पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी। कुछ ही देर में हजरतगंज फायर स्टेशन से एफएसओ राम कुमार रावत, सीएफओ विजय कुमार सिंह व अन्य दमकल कर्मी गाड़ियां लेकर पहुंचे।

बंद कराई गई बिजली सप्लाई Indian Bank fire in Lucknow

आग पास में ही स्थित ट्रांसफार्मर में भी लग गई।आनन फानन बिजली की सप्लाई बंद कराई गई। दस्तावेज जल रहे थे। इस कारण धुआं पूरे परिसर में फैल गया। अधिकारी और कर्मचारी बाहर निकल आए। प्रवेश का गलियारा काफी संकरा था इसलिए दमकल कर्मियों को भी अंदर दाखिल होने में मुश्किल हुई।

दमकलकर्मियों ने घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सीएफओ ने बताया कि आग के कारणों की जांच की जा रही है। संभवत: आग शार्टसर्किट से लगी है। बाहर लगा ट्रांसफार्मर भी जल रहा था।

Also Read : Massive Fire Broke out on the Fourth Floor of Annapurna Grandeur Building : अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर बिल्डिंग की चौथे तल पर लगी भीषण आग

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox