होम / Indo-China Tension: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का पीएम मोदी से सवाल- G20 में क्यों नहीं उठाया मुद्दा, राजनीति करने का लगाया आरोप

Indo-China Tension: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का पीएम मोदी से सवाल- G20 में क्यों नहीं उठाया मुद्दा, राजनीति करने का लगाया आरोप

• LAST UPDATED : December 18, 2022

Indo-China tension

इंडिया न्यूज, प्रतापगढ़ (Uttar Pradesh)। भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जी20 के दौरान हुई मुलाकात में ये मुद्दा क्यों नही उठाया गया। उन्होंने सेना की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी सेना के शौर्य व साहस के आगे चीन टिक नहीं पायेगा। हमें राजनीतिक शक्ति दिखानी चाहिए। विलावल भुट्टो को भी 1971 के युद्ध की याद हुए कहा भारतीय शौर्य को याद रखें। एक दिन पीओके भी ले लेंगे

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने यह बातें रामपुर खास विधानसभा में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। वे एक ओर जहां सेना के शौर्य व साहस का बखान करते नजर आए तो वहीं भारत चीन बार्डर पर उतपन्न तनावपूर्ण हालात पर सरकार पर जमकर हमला बोला।

सांसद प्रमोद तिवारी ने एलएसी पर चीनी अतिक्रमण व घुसपैठ पर लोकसभा व राज्यसभा का सदन चलने के बावजूद पीएम पर चुप्पी तोड़ने को दुर्भाग्यपूर्ण एवं चितंनीय बताया। कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि क्या चीन के साथ अरबों खरबों के व्यापार में मोदी सरकार की कोई कोर दबी है। इसलिए पीएम देश से क्या छिपाना चाहते हैं।

बिलावल भुट्टों के बयान को बताया अशोभनीय
इतना ही नहीं पाकिस्तानी नेता विलावल भुटटो के बयान को अशोभनीय बताते हुए सांसद ने बिलावल को 1971 युद्ध की याद दिलाते हुए कहा कि भारतीय शौर्य याद रखें विलावल कश्मीर का एक एक इंच हमारा है और ऐलान किया कि एक न एक दिन पाक अधिकृत काश्मीर को भारत के नक्शे से हम जोड़ देंगे। प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत जब एक होता है मजबूत होता है। जब बंट जाता है तो छोटे-छोटे लुटेरे हिंदुस्तान लूट कर चले जाते हैं। इसलिए पूरा हिंदुस्तान राहुल गांधी के आवाज को सुन और समझ रहा है। इसलिए पूरा देश भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन कर रहा है।

प्रमोद तिवारी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा भारत की सीमाओं के अतिक्रमण का मामला मैंने राज्यसभा में भी उठाया था। भारत और चीन सीमा का विवाद वर्चुअल लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ है। जिस तरह से सेना के जवानों ने उनको पीछे किया है। जवानों के बहादुरी और उनके सौर्य पर मुझे गर्व है। मोदी सरकार में राजनीति की जा रही है। जब मोदी जी शी जिन पिंग से G20 सम्मेलन में मिले थे। तब प्रधानमंत्री ने चीनी अतिक्रमण का मुद्दा क्यों नहीं उठाया था। हमें राजनीति शक्ति दिखानी चाहिए हमारी सेना बहादुर है चीनी सैनिक टिक नहीं पाएगा अगर मजबूती के साथ लड़ेगा।

इंदिरा गांधी ने राजनीति दिखाई थी जो पाकिस्तान को दो टुकड़े में बांग्लादेश कर दिया गया था। मोदी जी इंदिरा गांधी के द्वार पर जाकर कि उनसे प्रेरणा मांगिए आखिरकार आप के नेता अटल बिहारी वाजपेई ने उनको दुर्गा कहा था उन्हीं से प्रेरणा शक्ति मांगिए सेना तैयार है। राजनीत इच्छाशक्ति एक बार दिखा दीजिए चीनी सेना को कदम आगे बढ़ाने की हिम्मत नहीं पड़ेगी। मौका था निकाय चुनाव को लेकर लालगंज टाउन में सभा का इस दौरान कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा “मोना” भी मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें: युवक की दिनदहाड़े चाक़ू मरकर हत्या, रील बनाकर देते थे हत्या की धमकी 

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox