होम / Infant Death: शगुन में 2100 न मिलने पर इलाज से किया इंकार, शिशु ने चिकित्सकों की लापरवाही से तोड़ा दम

Infant Death: शगुन में 2100 न मिलने पर इलाज से किया इंकार, शिशु ने चिकित्सकों की लापरवाही से तोड़ा दम

• LAST UPDATED : December 16, 2022

Infant Death

इंडिया न्यूज, बलरामपुर (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों की लापरवाही के चले एक नवजात शिशु ने अपना दम तोड़ दिया। वहीं परिजनों का आरोप है कि शगुन में नर्स को 2100 नहीं मिलने पर बच्चे का इलाज नहीं किया गया था। जिसके चलते बच्चे की मौत हो गयी।

2100 न मिलने पर इलाज से किया इंकार
मामला उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का है जहां एक बच्चे की जान चिकित्सकों की लापरवाही के चलते चली गई। मामला यह है कि प्रसव के बाद नर्स ने बच्चे के पिता से शगुन के तौर पर 2100 रुपए मांगे थे। मगर बच्चे के पिता इतना शगुन असमर्थ रहे थे। वहीं रात करीब तीन बजे बच्चे की तबियत बिगड़ने लगी। बच्चे के परिजन उसे लेकर ऐसऐनसीयु पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उसे भर्ती तो कर लिया मगर बच्चे की इलाज के लिए कोई डॉक्टर या नर्स नहीं आये। बच्चे का पिता नर्स के आगे भीख मांगता रहा मगर नर्स ने इलाज करने से इंकार कर दिया। और सुबह बच्चे की मौत हो गई।

परिजनों ने किया हंगामा
बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी परिजनों को शांत करने लगी और बचे के शव को दफ़नाने को कहने लगी। जिसके बाद पबच्चे के परिजन डीएम के पास पहुंचे। डीएम ने मामले को जानने के बाद सीएमओ को जाँच पड़ताल के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Noida: महिला कांस्टेबल का नहीं दर्ज किया मामला, तो सीपी ने एसएचओ को तुरंत किया सस्पेंड 

Connect Us
 Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox