होम / International Airport may be laid soon in Ayodhya : अयोध्या में जल्द हो सकता इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास

International Airport may be laid soon in Ayodhya : अयोध्या में जल्द हो सकता इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास

• LAST UPDATED : December 10, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
International Airport may be laid soon in Ayodhya उत्तर प्रदेश को जल्द एक और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की सौगात मिलने वाली है। रामनगरी अयोध्या में प्रस्तावित मयार्दा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास इसी माह कराने की तैयारी तेज कर दी गई। प्रदेश सरकार ने एयरपोर्ट के लिए भूमि का इंतजाम कर लिया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के पांच अन्य एयरपोर्ट का दिसंबर के अंत तक या फिर जनवरी प्रथम सप्ताह में लोकार्पण कराया जाएगा।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने तकनीकी जानकारी ली International Airport may be laid soon in Ayodhya

उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों के साथ कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश के सभी एयरपोर्टों की समीक्षा करने के साथ ही आरसीएस एयरपोर्ट के विकास पर चर्चा की। बैठक में अधिकारियों ने मंत्री को मयार्दा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रथम चरण के लिए निर्धारित 351 एकड़ जमीन अधिगृहीत किए जाने और शिलान्यास के लिए विभागीय तैयारी पूरी होने की जानकारी दी।


जल्द शिलांयास की प्रक्रिया को पूरा कराएं International Airport may be laid soon in Ayodhya

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि दिसंबर 2021 के अंत तक या जनवरी 2022 के प्रथम सप्ताह तक अयोध्या एयरपोर्ट के शिलान्यास की प्रक्रिया को पूरी कराएं। ताकि जल्द से जल्द मयार्दा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य शुरू हो सके।

उन्होंने आगरा, अलीगढ़, आजमगढ़, मुरादाबाद, श्रावस्ती, चित्रकूट, बरेली, झांसी, कानपुर, मेरठ, सोनभद्र, सहारनपुर, ललितपुर, गोरखपुर, हिंडन, प्रयागराज एयरपोर्ट की बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंन कहा कि अन्य पांच एयरपोर्ट का भी दिसंबर अंत या फिर जनवरी प्रथम सप्ताह में लोकार्पण कराया जाए।

Also Read :  No Major Deficiencies Found During OHE Trial : ओएचई ट्रायल के दौरान कोई बड़ी कमी नहीं मिली

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox