होम / Jaunpur News: जौनपुर में बच्चों में बढ़ा निमोनिया का प्रकोप अस्पतालों में भीड़, तीन दिन में चार बच्चों की मौत, दहशत में परिवार

Jaunpur News: जौनपुर में बच्चों में बढ़ा निमोनिया का प्रकोप अस्पतालों में भीड़, तीन दिन में चार बच्चों की मौत, दहशत में परिवार

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Jaunpur News: देश में इन दिनों लगातार मॉनसून की वजह से तरह-तरह की बीमारियां पैदा हो रही हैं। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में इन दिनों निमोनिया का कहर जमकर बरस रहा है। बता दें कि मीरगंज थाना इलाके के भटहर गांव दीनापुर के मुसहर बस्ती में निमोनिया बीमारी के चलते चौथे बच्चे की जान चली गई है। वहीं इस बस्ती में अभी तक तकरीबन 18 बच्चे खासी बुखार और सांस फूलने की समस्या को लेकर जूझ रहे हैं। साथ ही कई परिवार बीमारी के खौफ से पलायन कर चुके हैं।

बच्चों की जांच के बाद डॉक्टर ने दवा का वितरण भी किया

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएमओ ने बताया कि अभी तक मरने वाले बच्चों की संख्या चार पहुंच गई है। इन सभी में खांसी, बुखार, सांस फूलने जैसे लक्ष्ण दिखे। डिप्टी सीएमओ द्वारा बताया कि दो गंभीर बीमार बच्चों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जौनपुर स्वास्थ्य विभाग लगातार गांव में मेडिकल कैंप लगाकर जांच कर रहा है। वहीं लगातार परिवार बीमारी के डर से पलायन कर रहे हैं और कुछ परिवार प्लान कर चुके हैं। वहीं इलाके में लगातार दवाओं की छिड़काव के साथ ही बच्चों की जांच के बाद डॉक्टर ने दवा का वितरण भी किया है।

अंधविश्वास ने ली चार मासूम की जान

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम जब रविवार को जौनपुर बस्ती पहुंची तो पता चला कि बच्चे कई दिन से बीमार हैं। बच्चों के बीमार होने पर बस्ती के लोग चेचक मानकर झाड़फूंक कराने लगे। उसके चक्कर में बच्चों की हालत बिगड़ती चली गई। जबकि मौसमी बीमारियों की वजह से बच्चे बीमार हुए हैं।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox