Categories: मनोरंजन

Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी मुश्किलें और बढ़ीं, भाई समेत पांच पर लगा गैंगस्टर

Kanpur

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh)। कानपुर में सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी इन दिनों महराजगंज जेल में हैं। उन्हें पिछले हफ्ते सुरक्षा कारणों से कानपुर से महराजगंज जेल शिफ्ट किया गया है। उनकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। इरफान, उनके भाई रिजवान समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगा है। यह कार्रवाई थाना जाजमऊ में दर्ज मामले को लेकर की है।

बता दें इरफान सोलंकी के खिलाफ थाना ग्वालटोली में दर्ज 198/2022 केस में पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट फ़ाइल कर दी है। वहीं, थाना जाजमऊ में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। यह गैंग चार पांच लोगों का बनाया गया है। इसमें पहला नाम है इरफान सोलंकी का है। इसके अलावा उनके भाई रिजवान सोलंकी, शौकत पहलवान, इजराइल अटेवाला और मोहम्मद शरीफ पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।

रंगदारी, जमीन कब्जे और पुलिसकर्मियों से अभद्रता करने के मामले में विधायक इरफान पर दो और केस दर्ज किये गए हैं। प्लॉट में आगजनी, फर्जी आधार कार्ड से हवाई सफर और बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान के परिवार को भारतीय होने का प्रमाणपत्र देने के मामले में सपा विधायक दो दिसंबर से जिला जेल में बंद हैं।

आम कैदी की तरह रह रहे सोलंकी 
दरअसल, इरफान सोलंकी के दिन इस समय अच्छे नहीं चल रहे हैं। जेल में उन्हें आम कैदी की तरह रखा गया है। वह किसी भी राजशी ठाठ का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं। विधायक जेल मैनुअल के अनुसार ही अपना जीवन काट रहे हैं। बृहस्पतिवार सुबह जब उन्होंने पढ़ने के लिए अखबार मांगा, तो नियम के अनुसार अतिरिक्त सुविधाओं से उन्हें रहित रखा गया। जेल में बने टेलीफोन बूथ से उन्होंने घर पर बातचीत की।

आगजनी के मामले में जेल गए थे विधायक
जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि 8 नवंबर को जाजमऊ में नजीर फातिमा के प्लॉट पर आगजनी के मामले में पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई को जेल भेजा गया था। आगजनी के वक्त विधायक के 18 करीबियों के रहने की जानकारी मिली थी। पुलिस इस मामले में सपा नेत्री नूरी शौकत के पिता शौकत अली, हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद शरीफ और इजराइल आटा वाला को जेल भेज चुकी है, 15 अन्य की पहचान कर ली गई है। इन्हीं चिह्नितों में तीन को पुलिस ने उठाया है।

इसके अलावा डीटू गैंग के एजाजुद्दीन उर्फ सबलू, पूर्व पार्षद मुर्सलीन खान उर्फ भोलू, हिस्ट्रीशीटर महबूब कुरैशी उर्फ कल्लू, महताब कुरैशी, बटाऊ यादव, साहिबे आलम उर्फ दाढ़ी शाह की तलाश है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जमानती वारंट जारी, 3 साल पुराना है मामला

Connect Us Facebook | Twitter

Bhola Nath Sharma

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

4 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

4 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

4 weeks ago