होम / Kanpur: STF वाला बताकर दुकानदार का किया अपहरण और मांगी फिरौती, फिर बीच राह छोड़ भाग निकले; जानिए क्यों

Kanpur: STF वाला बताकर दुकानदार का किया अपहरण और मांगी फिरौती, फिर बीच राह छोड़ भाग निकले; जानिए क्यों

• LAST UPDATED : December 24, 2022

Kanpur

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh)। कानपुर में खुद को एसटीएफ बताकर कार सवारो ने एक दुकानदार का अपहरण कर लिया। घटना के दौरान दुकानदार के भतीजे ने विरोध किया तो उसे धक्का देकर चले गए।चारो में से एक पुलिस की वर्दी में मौजूद था। अपहरण करने के बाद आरोपित उनके घर पर फिरौती के लिए रकम मांगने लगे। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस से मामले की शिकायत की।

आनन-फानन में पुलिस दुकानदार के भतीजे के साथ आरोपितों के बताये हुए स्थान पर पहुंची। इस दौरान पुलिस को आता देखकर सभी उस दुकानदार को छोड़कर भाग निकले।

कार में थे चार लोग
गोविंद नगर थाना क्षेत्र के जेपी कालोनी निवासी रघुवीर चंद्र कपूर घर के बाहर ही परचून की दुकान है। शुक्रवार शाम वो अपने भतीजे पंकज के साथ दुकान पर थे। इस दौरान एक कार आकर रूकी। जिसमें ड्राइवर समेत चार लोग थे। जिसके बाद कार से दो लोग नीचे उतरे। जिसमें से एक पुलिस की वर्दी पहने हुए था। वह लोग दुकानदार से भांग बेचने की बात कहते हुए उन्हें कार के पास ले गए। जब तक वह पहुंचे वह लोग उसे कार में बैठाने लगे। उन्होंने विरोध किया तो वह लोग खुद का एसटीएफ का बताते हुए,बीच मे आये भतीजे को धक्का देकर चले गए।

कुछ देर बाद उनके पड़ोस में रहने वाले मोनू बाक्सर नाम के युवक का फोन भतीजे के पास आया। जो इस वक्त बर्रा में रहता है। वह कहने लगा कि तुम्हारे चाचा को एसटीएफ वाले ले गए है। अगर तुम कहो तो मैं बात करू। जिसके बाद वह बार-बार फोन करके कभी 20 हजार तो कभी 30 हजार लेकर आने की बात करते हुए चाचा को छुड़ाने की बात करने लगा।

कुछ समझ में नही आया तो भतीजा व परिवार के लोग आनन-फानन में गोविंद नगर पुलिस के पास शिकायत करने पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में भी आरोपित फोन पर रुपये की मांग करते हुए उन्हें बर्रा पानी टंकी के पास बुलाने लगा। जिस पर वह पुलिस के साथ आरोपितों के बताये हुए स्थान पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस को देखते ही आरोपित उनके चाचा को छोड़कर भाग निकले। जिसके बाद आरोपितों ने उन्हें फोन करके पुलिस को साथ लाकर बहुत बड़ी गलती करने की धमकी देते हुए फोन काट दिया।

पुलिस ने दर्ज किया केस
जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित को पूछताछ के लिए थाने ले गई। साथ ही पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया। एडीसीपी साउथ ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें: एटा के लांस नायक भूपेंद्र सिंह शहीद, 7 दिसंबर को गांव से लौटे थे यूनिट

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox