Categories: मनोरंजन

Kanpur: SBI बैंक में चोरों ने की फिल्मी अंदाज में चोरी, 8 फीट लंबी सुरंग बनाकर घटना को दिया अंजाम

Kanpur

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh):  उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में SBI बैंक से 1 करोड़ के सोने की चोरी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 8 फीट की सुरंग बनाकर इस चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। बैंक के पिछले हिस्से से चोरों ने सुरंग बनाई। यह सुरंग सीधे जाकर स्ट्रांग रुम पर खुली। इसके बाद आरोपी ड्रिल मशीन से फर्श को तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद आरोपी स्ट्रांग रूम के लॉकर को गैस कटर से काटकर 1.812 किलो गोल्ड लेकर फरार हो गए। चोरी की इस घटना को इतनी सफाई से अंजाम दिया गया कि बैंक का अलार्म भी नहीं बजा। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण किया।

इस बैंक में पहले भी हो चुकी है चोरी
गोल्ड चेस्ट के बगल में एक और सेफ रखी थी। जिसमें 35 लाख रुपए नगद रखे थे। लेकिन इसे चोरों ने छुआ भी नहीं। यह SBI ब्रांच साल 1969 की है। वहीं साल 1997 में भी इस बैंक में ठीक इसी तरह की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

ब्रांच के मैनेजर नीरज राय ने कहा कि बैंक स्टाफ शुक्रवार सुबह जब काम पर पहुंचा तो चोरी होने की जानकारी सामने आई। वहीं इलाके के किसी व्यक्ति को इस चोरी की भनक तक नहीं लगी। चोरों ने सबसे पहले बैंक के अंदर से सटीक रैकी की। इसके बाद उन्होंने बैंक के अंदर आने के लिए बैंक की पिछली दीवार से सुरंग बनाई। यहां के पिछले हिस्सें आबादी नहीं थी। बैंक मैनेजर ने कहा कि चोर रात में बैंक के पीछे पहुंचे हैं। दीवार पुरानी होने के कारण आसानी से टू गई। बैंक मैनेजर ने बताया कि इस चोरी में चोर 35 लाख रुपए छोड़ गए। पुलिस अंदेशा लगा रही है कि चोरी करने में सुबह हो गई होगी। जिस कारण आरोपी कैश की सेफ को छोड़कर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि चोरी हुआ सोना गोल्ड लोन लेने वाले 29 लोगों का था। पुलिस उनके बारे में भी पता लगा रही है।

सुरंग बनाकर बैंक में की चोरी
इसके बाद चोरों ने लगभग 8 फीट लंबी और 4 फीट चौड़ी सुरंग बनाई। बताया जा रहा है कि यह रैकी इतनी सटीक थी, कि चोर सीधे स्ट्रांग रूम के नीचे पहुंच गए। इसके बाद RCC की फर्श तोड़कर वह अंदर घुसे। स्ट्रांग रूम में दो सेफ रखी हुई थीं। लेकिन चोरों ने कैश वाली सेफ को छुआ भी नहीं। गैस कटर की मदद से गोल्ड सेफ को काटकर 1.812 किलो सोना सुरंग के रास्ते ही बाहर ले जाया गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच
बैंक मैनेजर नीरज राय ने बताया कि लगभग 15 दिनों से बैंक में ऑडिट चल रहा था। जिसके चलते ऑडिट टीम और कुछ बैंक कर्मचारी रात लगभग 11 बजे तक वहीं रहते थे। चोरी की घटना को पूरी प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया है। पुलिस आरोपियों का सुराग लगाने के लिए सीसीटीवी खंगाल रही है। लेकिन बैंक के जिस हिस्से में चोर थे, उस स्ट्रांग रूम का सीसीटीवी खराब मिला है। पूरी वारदात को रैकी के बाद अंजाम दिया गया है। पुलिस को शक है, कि इस चोरी की घटना में बैंक कर्मचारियों का भी हाथ हो सकता है। फिलहाल पुलिस सभी से मामले की पूछताछ कर रही है। कानपुर के बॉर्डर एरिया को पुलिस ने ब्लॉक कर दिया है। वहीं बैंक की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर चेकिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Lucknow: हाईकोर्ट ने दिए 67 साल पुराने ऑर्डर की कॉपी में फोरेंसिक जांच के आदेश

Connect Us Facebook | Twitter

Aditya Shukla

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago