होम / Kashi Holi 2023: वाराणसी के अस्सी घाट पर बेहद खास अंदाज में खेली गई होली, फूलों की बारिश कर किया गया भक्तों का स्वागत 

Kashi Holi 2023: वाराणसी के अस्सी घाट पर बेहद खास अंदाज में खेली गई होली, फूलों की बारिश कर किया गया भक्तों का स्वागत 

• LAST UPDATED : March 8, 2023

IN Kashi Holi 2023: होली पर स्वागत कैसे किया जाता है? इसका अनोखा अंदाज वाराणसी के अस्सी घाट पर दिखा जहां होने वाली रोज संध्या गंगा आरती में होली के पर्व की पूर्व संध्या पर श्रद्धालुओं पर फूलों की बारिश करके उनका स्वागत और सत्कार किया गया। वाराणसी के अस्सी घाट पर जय मां गंगा सेवा समिति के तत्वाधान में होने वाली नित्य संध्या गंगा आरती में अनोखी होली देखने को मिली। आयोजकों ने  का कहना था कि आज यानी मंगलवार को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली का पर्व है, इसी वजह से हम अस्सी घाट पर गंगा आरती में शामिल होने वाले सभी श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा कर होली का त्योहार मना रहे हैं।

खबर में खास:

  • होली का पर्व शांति और एकता का प्रतीक
  • भक्तों पर हुई फूलों की वर्षा

होली का पर्व शांति और एकता का प्रतीक

अस्सी घाट आरती के व्यवस्थापक विकास पांडेय ने बताया कि आरती में हम सभी ने भक्तों के साथ फूलों की होली खेली है। यहां गुलाब, गेंदा के साथ चमेली के फूलों को भक्तों के ऊपर डाला गया है। उन्होंने कहा कि हमने भक्तों से अपील भी की है कि लोग होली का पर्व शांति और एकता का परिचय देते हुए मनाएं। उन्होंने आगे कहा कि भक्तों के साथ पुष्प होली खेलते समय उनसे अपील की गई कि रंगों के इस त्योहार को सभी भेदभावों को भुलाकर आपसी सौहार्द और प्रेम के साथ उत्सव मनाएं।

भक्तों पर हुई फूलों की वर्षा

आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि आज (मंगलवार को) गंगा सेवा समिति में पुष्पों की होली खेली गई। आरती में शामिल होने वाले भक्तों पर कई प्रकार के फूल उडेले गए। काशी में आज होली का विशेष पर्व मनाया जा रहा है और हमने गंगा आरती में देश-दुनिया से आए हुए श्रद्धालुओं और भक्तों पर फूलों की वर्षा कर होली मनाई है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox