होम / Kaushambi: गांजा तस्करों की 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क, प्रशासन ने ताला लगाकर घरवालों को किया बेघर

Kaushambi: गांजा तस्करों की 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क, प्रशासन ने ताला लगाकर घरवालों को किया बेघर

• LAST UPDATED : November 12, 2022

Kaushambi

इंडिया न्यूज, कौशांबी (Uttar Pradesh) । कौशांबी ज़िले में गांजा तस्करों के विरुद्ध ज़िला प्रशासन और पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए शुक्रवार की शाम गैंगस्टर के चार अभियुक्तों की सात करोड़ 38 लाख 30 हजार रुपये की संपत्ति जब्त की है। गांजा तस्करों पर महेवाघाट थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है।

सरायअकिल के बसुहार निवासी शिवबोध मिश्र उर्फ शीबू गांजा की तस्करी किया करता था। इनके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में गांजा तस्करी के आरोप में केस दर्ज है। वर्ष 2021 में इनके ख़िलाफ़ महेवाघाट थाना पुलिस ने उच्चाधिकारियों के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। जिसकी विवेचना सरायअकिल के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह कर रहे है। आरोप है कि शिवबोध समाज में अपने भौतिक व आर्थिक लाभ को पाने के लिए जनता में भय व आतंक उत्पन्न करने के आरोप में जिला मजिस्ट्रेट ने सभी आरोपितों की संपत्ति की जांच कर कुर्क करने के आदेश दिए थे।

इस पर शुक्रवार को सरायअकिल पुलिस ने राजस्व कर्मियों के साथ पहुंचकर शिवबोध मिश्र की कार, स्कूटी, तीन मकान को कुर्क किया है। इसकी कीमत छह करोड़ 70 लाख 60 हजार रुपये आंकी गई है। इसी तरह सहअभियुक्त रवि प्रजापति का 20 लाख का मकान, सूरज पाल का भी 20 लाख का मकान व संजय कुमार की बाइक व मकान जिसकी कीमत करीब 20 लाख 70 हजार रुपये को कुर्क किया गया।

रात भर ठंड में बैठा रहा परिवार
गांजा तस्कर के जिस मकान पर कुर्क की कार्यवाही की गई है। उसी मकान में रहने वाले उसके भाई श्याम मिश्रा ने अपने पूरे परिवार के साथ मकान के बाहर बैठे हुए है। उनका कहा है कि ये मकान पुश्तैनी था। जिसमे हमारा भी अधिकार है। इसमें पूरा परिवार रहता था। लेकिन प्रशासन ने हम सब को बाहर कर मकान को भी कुर्क कर दिया। हम लोग रात भर ठंड में बैठे रहे। हमारे पास कोई दूसरा मकान नही है। हम कहा जाए। श्याम मिश्रा ने यूपी के मुख्यमंत्री से रहम की भीख मांगी है।

यह भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की जांच हुई तेज, बीएसपी के इन दो सांसदों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox