होम / Lucknow News: फौजी परिवार की बेटी के साथ हुई हृदय विदारक घटना, मिलने पहुंची मा. महापौर

Lucknow News: फौजी परिवार की बेटी के साथ हुई हृदय विदारक घटना, मिलने पहुंची मा. महापौर

• LAST UPDATED : September 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), अरुण कुमार चतुर्वेदी, Lucknow : मा.महापौर ने इस घटना कि कड़े शब्दों में निंदा करते हुए आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने का आश्वासन देने के साथ सम्बंधित अधिकारियों को मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही हेतु किया निर्देशित।

फ़ौजी परिवार की एक बिटिया से दुर्व्यवहार

लखनऊ के पीजीआई थाने के नीलमथा क्षेत्र में फ़ौजी परिवार की एक बिटिया के साथ हुए दुर्व्यवहार, और हमले की खबर सुनकर मा. महापौर श्रीमती सुषमा खर्कवाल जी द्वारा कमांड हॉस्पिटल जाकर पीड़िता और उसके परिवार से मुलाक़ात की ।

इस बाबत उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता प्रदान किये जाने, व आरोपियों की खोज कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया है। और पीड़िता को न्याय दिलवाए जाने का वादा किया।

सामाजिकता हुई शर्मसार

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेवानिवृत्त फौजी के परिवार की एक बेटी के साथ सामाजिकता को शर्मसार करने वाली घटना घटित हुई।

जिसमें ट्यूशन जाते वक्त किसी अराजकतत्व द्वारा पीड़िता को परेशान किया गया, व उससे उसके फोन नम्बर की मांग की, मना करने पर आरोपी ने 22 बार चाकुओं के प्रहार से पीड़िता पर वार कर उसे लहूलुहान कर दिया।

पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंची मा. महापौर

मा. महापौर को जैसे ही इस घटना की जनकारी हुई, वैसे ही वे पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंची, और उसका हाल लिया। उन्होंने इस पूरी घटना की निंदा करते हुए कड़े शब्दों में आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है  । एवं पीड़ित परिवार को हर संभव मदद से आश्वस्त किया है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता अब खतरे से बाहर है और परिजनों की तहरीर पर पीजीआई थाने में अभियोग भी पंजीकृत कर लिया गया है, जल्द से जल्द आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। साथ ही इस प्रकार की निंदनीय घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने पाए इसके लिए मा. मुख्यमंत्री से मिल कर उनसे वार्ता करने की बात भी मा. महापौर ने कही है।

साजिश के तहत धारदार हथियार से हमला

लखनऊ, इब्राहिमपुर वार्ड-प्रथम सैनिक कालौनी, नीलमथा की उत्तराखंड निवासी यामिनी चौहान पुत्री श्री पृथ्वी सिंह चौहान की पुत्री जो 30 अगस्त की शाम 7:00 बजे रोहतापुर गांव से ट्यूशन पढ़कर बाहर निकली ,तो उसकी स्कूटी के पहिए की हवा निकली हुई थी।

वह इससे पहले कुछ समझ पाती ।पंकज रावत निवासी रोहतापुर अन्य दो साथियों के साथ पूरी साजिश के साथ उसे जान से मारने की नियत से यामिनी के गले में दुपट्टे का फंदा बनाकर घसीटते हुए, धारदार हथियार से कई बार वार किया ।

जिसे वह उसको मरा हुआ समझकर वहां से चले गए ।किसी तरह बाद में यामिनी लड़खड़ाते हुए उसी घर में गई। जहां वह ट्यूशन पढ़ती थी। उन घर के मालिकों ने यामिनी के घर को वालों को सूचित किया और अपनी गाड़ी से कमांड हॉस्पिटल में ले गये। जहां उसकी इस समय इलाज चल रहा है। इससे पूर्व भी यामिनी ने पंकज रावत के खिलाफ पी जी आई लखनऊ थाने में शिकायत दर्ज की थी।

 

यह भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox