होम / SSP Ajay Singh : जानें देहरादून के नए एसएसपी बनें अजय सिंह के बारे में, क्या है इनकी पहली प्राथमिकता

SSP Ajay Singh : जानें देहरादून के नए एसएसपी बनें अजय सिंह के बारे में, क्या है इनकी पहली प्राथमिकता

• LAST UPDATED : September 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), SSP Ajay Singh : देहरादून के नवनियुक्त एसएसपी अजय सिंह ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण करते हुए अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने कहा की स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश लगाना और नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर 2025 तक देवभूमि को ड्रग फ्री बनाना है। हर शनिवार थानों में चौपाल लगेगी। शिकायत करने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

जिले में सबसे बड़ी समस्या जमीन से संबंधी फर्जीवाड़े की

पुलिस की प्राथमिकता पीड़ित केंद्रित पोलिसिंग पर होगी। किसी भी पीड़ित को भटकने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा जिस थाना क्षेत्र में लोगों की सुनवाई नहीं होती उनका डाटा तैयार किया जाएगा। एक महीने में समीक्षा कर संबंधित थाना पुलिस के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस समय जिले में सबसे बड़ी समस्या जमीन से संबंधी फर्जीवाड़े की है। इसके लिए जालसाजों के खिलाफ कड़ी करवाई और कठोर कानून होंगे। साथ ही गैंगस्टर एक्ट में करवाई करके उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा।

एसएसपी ने यातायात की समस्या पर कहा कि ये बड़ी समस्या है। ये भी प्राथमिकता में है। इसके जो भी कार्रवाई संभव होगी वह की जायेगी। इसके अलावा समय समय पर बात स्कूल की। मनमानी की आती है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन से वार्ता की जायेगी।

एसएसपी अजय सिंह का परिचय

अजय सिंह 2014 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उन्होंने 2005 में प्रादेशिक पुलिस सेवा के तहत पुलिस में बतौर डीएसपी अपनी सेवा की शुरू की थी। 2018 में उनका प्रमोशन आईपीएस में हुआ और उन्हे 2014 बैच मिला। अजय सिंह देहरादून में एसपी सिटी भी रह चुके हैं। जबकि, इससे पहले सीओ सिटी देहरादून, सीओ डालनवाला समेत देहरादून के कई पुलिस सर्किल में रहे हैं। वह हरिद्वार के एसपी भी रहे हैं।

अपने कार्यकाल में ही परीक्षा घपलों में कई बड़ी कार्रवाई की

आईपीएस बनने के बाद उन्हें पहला जिला रुद्रप्रयाग मिला था। इसके बाद वह पुलिस मुख्यालय में एसपी कार्मिक और इसके बाद 2020 में एसएसपी एसटीएफ बने थे। उनके कार्यकाल में ही परीक्षा घपलों में कई बड़ी कार्रवाई हुई थी।

Read more: Pushkar Singh Dhami Birthday: जानें सीएम धामी ने अपना 47वां जन्मदिन कैसे बनाया खास…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox