होम / Land Encroachment: भूमि अतिक्रमण के खिलाफ अल्मोड़ा में जिला प्रशासन एक्शन में, जिले के सभी तहसील में टास्क फोर्स का गठन

Land Encroachment: भूमि अतिक्रमण के खिलाफ अल्मोड़ा में जिला प्रशासन एक्शन में, जिले के सभी तहसील में टास्क फोर्स का गठन

• LAST UPDATED : May 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Land Encroachment: मुख्यमंत्री धामी ने सरकारी भूमि अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्यवाही को लेकर अब अल्मोड़ा में जिलाप्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। जिले के सभी तहसील में एस डी एम के नेतृत्व में टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

अवैध रूप से अतिक्रमण पर होगी कड़ी कार्यवाही

जिसमें अवैध रूप से हो रहे अतिक्रमण पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश जिला अधिकारी वंदना ने दिए हैं। उन्होंने बताया कि, जनपद में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे पड़ताल की जा रही हैं, और सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रदेश भर में चलाया जा रहा है अभियान

कल वन रेंज के उत्तरी बनबसा कक्ष संख्या दो लोहिया हेड रोड पर वन भूमि में अवैध रूप से निर्मित एक धार्मिक संरचना को जेसीबी के द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री उत्तराखंड के निर्देश पर वन भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए वन विभाग द्वारा विशेष अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है। जिसके तहत अभी तक सैकड़ों धार्मिक संरचनाएं जो अवैध रूप से वन भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई थी उनको नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए वन विभाग द्वारा तोड़ा जा रहा है। इसी क्रम में आज लोहियाहेड रोड में पॉलीफ्लेक्स कंपनी के पास वन भूमि में अवैध रूप से निर्मित एक सैय्यद बाबा की मजार को जेसीबी के माध्यम से जमींदोज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:- Breaking: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश में श्री हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए दिखाई श्रद्धालुओं को हरी झंडी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox