होम / Land is getting ready for new employment in Greater Noida : ग्रेटर नोयड़ा में नए रोजगार के लिए तैयार हो रही है जमीन

Land is getting ready for new employment in Greater Noida : ग्रेटर नोयड़ा में नए रोजगार के लिए तैयार हो रही है जमीन

• LAST UPDATED : November 24, 2021

इंडिया न्यूज, ग्रेटर नोयड़ा:

Land is getting ready for new employment in Greater Noida रोजगार के नए अवसर सृजित हो इसके लिए यूपी सरकार गंभीर प्रयास कर रही है। रोजगार के लिए उत्तर प्रदेश सरकार व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का औद्योगिक निवेश पर प्राथमिकता असर दिखाने लगी है। पिछले साढ़े चार वर्षों में ग्रेटर नोएडा में 405 उद्योगों को 38.53 लाख वर्ग मीटर जमीन आवंटित की गई। इनसे 28,280 करोड़ रुपये के निवेश और 73 हजार से अधिक युवाओं के लिए प्रत्यक्ष रोजगार के द्वार खुलेंगे।

निवेश के मामले में बड़े शहरों मे शुमार Land is getting ready for new employment in Greater Noida

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक निवेश के मामले में देश के तमाम बड़े शहरों की सूची में शुमार हो गया। कोरोना के बावजूद यहां बड़े पैमाने पर निवेश के लिए उद्यमी आगे आए। 405 उद्योगों में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में पांच बड़े उद्योगों (हायर, फार्मी मोबाइल, जे वर्ल्ड, चेनफेंग, सत्कृति इन्फोटेन्मेंट) को आवंटित जमीन शामिल नहीं है। उद्योगों को जमीन आवंटन का फायदा रोजगार के अवसर के रूप में भी दिखने लगा है।

73,421 युवाओं को प्रत्यक्ष रोजगार का मिलेगा अवसर Land is getting ready for new employment in Greater Noida

इन 405 उद्योगों से 73,421 युवाओं को प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर मिलेंगे, जिससे वे अपना भविष्य संवार सकेंगे। अप्रत्यक्ष रोजगार को जोड़ लें, तो यह संख्या एक लाख के पार चली जाएगी। इसके अलावा बोड़ाकी में प्रस्तावित मल्टीमाडल ट्रांसपोर्ट हब और लाजिस्टिक हब में प्रदेश सरकार करीब 4000 करोड़ रुपये लगा रही है और करीब 16,000 करोड़ रुपये का निवेश बाहर से आने की संभावना है।

इन दोनों परियोजनाओं से लगभग एक लाख युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। प्राधिकरण सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि औद्योगिक निवेश व रोजगार का यह सफर तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्राधिकरण आठ और नए औद्योगिक सेक्टर बसा रहा है, इंटीग्रेटेड टाउनशिप में भी उद्योगों के लिए स्कीम चल रही है। आने वाले दिनों में इन दोनों शहरों से युवाओं के लिए रोजगार के तमाम अवसर प्राप्त होंगे।

Jewar International Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल करेंगे जेवर अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास, 34000 करोड़ का होगा निवेश

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox