होम / एलडीए ने तैयारी की दागी बिल्डरों की लिस्ट, कार्रवाई करने की हो रही है तैयारी

एलडीए ने तैयारी की दागी बिल्डरों की लिस्ट, कार्रवाई करने की हो रही है तैयारी

• LAST UPDATED : August 31, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: LDA has prepared list of tainted builders : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने दागी बिल्डरों की एक सूची तैयार करवा ली है। इस सूची को वह जल्द ही अपनी वेबसाइट पर दर्ज करेगा। हालात यह बनेंगे कि लखनऊ में अपार्टमेंट में फ्लैट, रो-हाउस, प्लाट या फिर व्यावसायिक कांप्लेक्स में दुकान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको एक क्लिक पर इसकी जानकारी मिल जाएगी कि उस संपत्ति के खिलाफ लखनऊ विकास प्राधिकरण ने कोई नोटिस दी है या नहीं।

अवैध निर्माण करने पर नोटिस जारी किया है

शहर में 10 हजार से अधिक संपत्तियों को लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से अवैध निर्माण करने पर ध्वस्तीकरण की नोटिस जारी कर रखा है। इन संपत्तियों को खरीदने वाले लोगों को कई बार इसकी जानकारी नहीं मिल पाती है। वह उन अपार्टमेंट में फ्लैट या फिर प्लाट खरीद लेते हैं, जिनके खिलाफ लविप्रा ने पहले ही नोटिस जारी की होती है।

वेबसाइट पर मिल जाएगी सटीक जानकारी

एलडीए जल्द ही सभी जोन के बिल्डरों और डेवलपरों के प्रोजेक्ट का नाम, उनका पता, उनको भेजी गई कारण बताओ नोटिस, सीलिंग और ध्वस्तीकरण के आदेश भी अपलोड हो जाएंगे। ऐसे में संपत्ति खरीदने से पहले जब लोग लविप्रा की वेबसाइट पर जाकर अपनी चुनी गई प्रापर्टी की डिटेल भरेंगे तो संबंधित बिल्डर और डेवलपर की डिटेल सामने आ जाएगी। लविप्रा के उपाध्यक्ष डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि एक सप्ताह में लविप्रा की वेबसाइट पर यह ब्यौरा अपलोड हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः लखनऊ में सपा मुख्यालय के बाहर हटाया गया अतिक्रमण, चला बुलडोजर

यह भी पढ़ेंः अब बदल जाएगा ताजमहल का नाम, तेजो महालय करने की चल रही तैयारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox