होम / Joshimath land subsidence: स्थानीय लोगों के विरोध के बाद होटल मलारी को तोड़ने पर रोक, मालिक बोले मुझे मिले उचित मुआवजा

Joshimath land subsidence: स्थानीय लोगों के विरोध के बाद होटल मलारी को तोड़ने पर रोक, मालिक बोले मुझे मिले उचित मुआवजा

• LAST UPDATED : January 10, 2023

देहरादून: जोशीमठ में हो रहे भू-स्खलन के कारण लोगों को वहां से दूसरी जगहों पर विस्थापित किया जा रहा है. वही जो इमारतें इससे ज्यादा प्रभावित हैं उनको तोड़ने का भी काम किया जा रहा है. इसको लेकर घरों को चिन्हित किया गया है इसमे कई घर, इमारतें और होटल शामिल हैं. इसी कड़ी में जोशीमठ में स्थित होटल मलारी इन को गिराने के लिए आज बुलडोजर पहुंचा लेकिन इमारत गिराई ना जा सकी.

दरअसल होटल मालिक का कहना है ये जनहित में है तो इसे गिरा दिया जाना चाहिए लेकिन इससे पहले इसका आकलन किया जाना चाहिए. जैसे ही होटल को गिराने की कर्रवाई की जाने लगी वहां के लोकल लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. लोगों का कहना है कि इस होटल को गिराने से पहले इसमें होने वाले नुकसान का आकलन किया जाए.

लोगों में आक्रोश

वहां पर रहने वालें लोगों में इस फैसले को लेकर जबदरस्त आक्रोश है. जैसे ही प्रशासन वहां गया लोगों ने भारी विरोध किया. लोगो के विरोध को देखकर प्रशासन पीछे हट गया. वही होटल को गिराने का काम रोका गया. होटल मालिक ने बताया कि मैं होटल की इमारत तोड़े जाने का विरोध नहीं कर रहा हूं, बल्कि सरकार से उचित मुआवजे की मांग कर रहा हूं.

होटल मलारी इन के मालिक ने धरना देते हुए कहा कि “मैं मांग कर रहा हूं कि बद्रीनाथ में विकास परियोजनाओं के दौरान दिए गए मुआवज़े की तरह मुझे भी दिया जाए. राज्य सरकार बिल्कुल सहयोग नहीं कर रही है। मैं यहां तब तक बैठा रहूंगा जब तक मैं मर नहीं जाता”.

Joshimath land subsidence: प्रभावित घरों को तोड़ने पहुंचा बुल्डोजर, लोगों को किया गया विस्थापित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox