होम / Love Jihad: लखनऊ से अपहरण, हरियाणा में चाकू की नोक पर धर्मांतरण और निकाह के नाम पर बार-बार किया रेप

Love Jihad: लखनऊ से अपहरण, हरियाणा में चाकू की नोक पर धर्मांतरण और निकाह के नाम पर बार-बार किया रेप

• LAST UPDATED : November 24, 2022

Love Jihad

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । लखनऊ पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि युवक ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाई। इसके बाद नाबालिग लड़की से दोस्ती की। फिर चाकू की नोक पर उसका अपहरण कर लिया और हरियाणा ले जाकर उसका धर्मांतरण करा दिया। यहां वह उससे निकाह करने की बात कहकर बार-बार रेप करता रहा। फिलहाल पुलिस ने हरियाणा से लड़की को बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धर्मांतरण, लव जिहाद, अपहरण और बाल यौन उत्पीड़न की धाराओं में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

श्याम बनकर लड़की के संपर्क में आया सलमान
आरोपी की पहचान सलमान के रूप में हुई है। आरोपी श्याम बनकर लड़की के संपर्क में आया था। उसने पहले दोस्ती की और 13 नवंबर को आरोपी लड़की को डरा धमका कर भगा ले गया। इस दौरान आरोपी ने लड़की का चाकू की नोक पर धर्मांतरण कराते हुए उसके साथ निकाह कर लिया और हरियाणा ले जाकर बार बार उसके साथ रेप किया। परिजनों की तहरीर के आधार पर पहले गुमशुदगी दर्ज की गई थी। इसके बाद पुलिस ने लड़की के मोबाइल नंबर को ट्रैस किया तो पता चला कि वह हरियाणा में है। फिर पुलिस की टीम हरियाणा भेजी गई। जहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया गया है।

14 दिन के जेल भेजा गया आरोपी
पुलिस ने बताया कि आरोपी पीड़ित लड़की के एक दोस्त के संपर्क में था। इसी दोस्त ने पीड़िता को आरोपी से मिलवाया। इस दौरान आरोपी ने खुद का नाम श्याम बताया था। जब लड़की उसके चंगुल में फंस गई तो आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया है. लखनऊ के ADCP चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया है, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: मोतियाबिंद ऑपरेशन से रोशनी खोने वाले 4 मरीजों की सड़ गई आंखें

यह भी पढ़ें: योगीराज में अब तक 62 अपराधियों से ढाई हजार करोड़ की संपत्ति जब्त, मुठभेड़ में 9 मारे गए

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox