होम / Lucknow: 5 Star होटल में परोसा जा रहा था खराब खाना, रसोईघर में मिले 16 एक्सपायर्ड प्रोडक्ट

Lucknow: 5 Star होटल में परोसा जा रहा था खराब खाना, रसोईघर में मिले 16 एक्सपायर्ड प्रोडक्ट

• LAST UPDATED : May 31, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), Lucknow: लखनऊ के 5 Star होटल में खाना खाने के बाद, एक कारोबारी की स्वास्थ्य बिगड़ गई। उसने इसकी शिकायत पुलिस और FSDA से कर दी, जांच के दौरान होटल में अधिकारियों ने 16 बेकरी और Dairy Product को एक्सपायर्ड पाया।

यह है पूरा मामला

लखनऊ में वन फाइव स्टार होटल के छापामारी के बाद, एक स्तर से चौकानेवाली घटना सामने आई है। खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन (FSDA) की छापेमारी के दौरान, होटल में उपयोग होने वाले 16 उत्पाद समाप्त होने के लिए पाए गए हैं। जोगिंदर सिंह नाम के व्यापारी ने गोमती नगर के उस 5 Star होटल में भोजन किया था, जिसके बाद उनकी सेहत खराब हो गई थी। इसके बाद, पीड़ित व्यापारी ने विभूतिखंड थाने में दावत दी थी, जिसके बाद अधिकारी जाँच के लिए होटल पहुँचे थे।

ये भी पढ़ें: Aligarh: थककर किशोर ने बिछाई चारपाई, सो रहे लड़के को मुनिम ने ट्रैक्टर से कुचला

FSDA के अधिकारियों ने पहुंचकर देखा कि ज्यादातर खाने के सामान समय से पहले ही खराब हो गए थे, जिनका उपयोग होटल कर्मचारियों द्वारा मेहमानों को खिलाने के लिए किया जा रहा था। एक व्यापारी ने चटनी के संबंध में शिकायत की और इसके बाद, जांच में अधिकारियों ने पनीर और दही को सील करके जाँच के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने जांच में पाया ये …

रिपोर्ट के अनुसार, खाने के बाद वहां पर दो लोग बीमार पड़े थे, जिसके बाद उन्होंने हंगामा शुरू किया और पुलिस को बुला लिया। पुलिस के अधिकारियों ने खाने की जांच के लिए जब किचन में पहुँचे, तो कई बेकरी और डेयरी प्रोडक्ट्स एक्सपायर्ड पाए गए। अधिकारियों ने उन उत्पादों को नष्ट करवा दिया। जाँच के दौरान किचन में गंदगी भी पाई गई, जिसके बाद होटल को नोटिस जारी किया गया है।

नोटिस में यह बताया गया है कि निश्चित समयावधि में होटल को सभी कमियों को हटाना होगा और टीम किसी भी अचानक किसी दिन जाँच करने के लिए पहुंचेगी और अगर कोई गड़बड़ी मिलती है तो कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Bareilly: AC में ब्लास्ट के बाद जंक्शन पर लगी आग, आग की लपटें देख मच गया कोहराम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox