होम / Lucknow Gangrape: पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मुख्य आरोपी इमरान गिरफ्तार, क्रॉस फायरिंग में पैर में लगी गोली

Lucknow Gangrape: पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मुख्य आरोपी इमरान गिरफ्तार, क्रॉस फायरिंग में पैर में लगी गोली

• LAST UPDATED : October 19, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: शनिवार को सामने आई गैंग रेप की घटना के बाद मंगलवार देर रात मुख्य आऱोपी के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने इस मुठभेड़ के दौरान मुख्य आऱोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस के ऊपर आऱोपी ने फायरिंग शुरू कर दी इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। जिसमें आरोपी घायल हो गया।

मुख्य आरोपी इमरान गिरफ्तार
बता दें कि इमरान पर ट्यूशन पढ़ाकर घर जा रही छात्रा के साथ गैंगरेप करने का आरोप है। वह पिछले कई दिनों से फरार चल रहा था। मुखबिर की सूचना पर इमरान को पुलिस ने घेरा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी थी। हलांकि इस मुठभेड़ के की चर्चा पहले से ही लोगों के बीच हो रही थी।

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल
बीते 72 घंटे में रेप की तीन घटनाएं सामने आई है। इसको लेकर पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस की किरकिरी लगतार हो रही है। गोमतीनगर जैसे पॉश इलाके में इस तरह की सनसनीखेज घटना का हो जाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर देता है। घटना के बाद पुलिस के ऊपर सुनवाई ना करने के आरोप लगे थे। इसके बाद एक दरोगा को लाइन हाजिर कर बड़े अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी निभा दी।

आरोपी इमरान के पैर में लगी गोली
डीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि पुलिस को इमरान उर्फ मुस्तफा के कठौता झील के पास होने की जानकारी मिली थी, इसके बाद चेकिंग अभियान शुरू किया गया, पुलिस के रोकने पर आरोपी ने गाड़ी नहीं रोकी और क्रॉस फायरिंग की, इमरान के पैर में लगी गोली है, उसे लोहिया अस्पताल में एडमिट कराया गया है, उसके पास से असलहा मिला है.

नानपारा बहराइच का रहने वाला इमरान विभूति खंड थाना क्षेत्र में रहकर ऑटो चलाता था। आरोप के मुताबिक, शनिवार को उसने अपने दोस्त आकाश के साथ मिलकर एक लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। छात्रा के साथगैंगरेप करने में शामिल इमरान के दोस्त आकाश को पुलिस ने सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें- Firozabad: चैन की नींद सो रहा था परिवार, भरभराकर गिर पड़ा दो मंजिला मकान, एक की मौत से मचा कोहराम – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox