होम / Lucknow: धर्मांतरण का विरोध करने पर प्रेमिका को चौथी मंजिल से नीचे फेंका, मौत

Lucknow: धर्मांतरण का विरोध करने पर प्रेमिका को चौथी मंजिल से नीचे फेंका, मौत

• LAST UPDATED : November 16, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: दुबग्गा में धर्मांतरण के विरोध पर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रेमी ने प्रेमिका को धर्मांतरण का विरोध करने पर चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। इसके बाद महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपी पर हत्या व जबरन धर्म परिवर्तन का मुकदमा दर्ज किया गया है।

युवती का सुफियान नाम के युवक से था प्रेम संबंध
दुबग्गा की डूडा कॉलोनी में निधि गुप्ता (19) परिवार सहित रहती थी। उसका पास के ब्लॉक नंबर-40 में रहने वाले सूफियान नाम के युवक से प्रेम संबंध था। पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले सूफियान ने उसे मोबाइल फोन दिया था। यह बात मंगलवार को परिजनों को पता चल गई।

युवती को छत से नीचे फेकने का परिजनों ने लगाया आरोप
इसकी शिकायत करने वे सूफियान के घर पहुंचे, तो दोनों परिवारों में कहासुनी हुई। इसी बीच युवती छत पर चली गई। उसके पीछे-पीछे सूफियान भी गया। युवती के परिजनों का आरोप है कि सूफियान ने युवती को छत से नीचे फेंक दिया।

ब्यूटी पार्लर में काम सीख रही थी निधि
जानकारी के मुताबिक, हाईस्कूल पास निधि ब्यूटी पार्लर में काम सीख रही थी। सूफियान उसका धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करना चाहता था। इसके लिए वह कई दिनों से दबाव बना रहा था। जबकि, निधि इसका विरोध कर रही थी।

खून से लथपथ मिली युवती
सूफियान और निधि दोनों परिवार के बीच हो रहे विवाद के कारण ब्लॉक के ज्यादातर लोग वहां जुट गए थे। इसी दौरान अचानक से चौथी मंजिल से युवती के गिरने की आवाज सुनाई दी। लोगों ने देखा तो युवती खून से लथपथ सड़क पर पड़ी थी।

परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज
परिजन बेहोशी के हालत में आननफानन उसे ट्रामा सेंटर लेकर गए। वहीं , पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक युवती की कुछ देर बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद सूफियान ही नहीं उसका पूरा परिवार घर पर ताला लगाकर फरार हो गया। सूफियान मोबाइल पर भी युवती पर धर्म बदलने के लिए ही दबाव बनाता था।

प्रभारी निरीक्षक दुबग्गा सुखबीर सिंह भदौरिया के मुताबिक युवती के परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं आरोपी की तलाश में पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रहीं है।

यह भी पढ़ें- Mathura: अब भक्तों को 11 घंटे दर्शन देंगे भगवान श्रीबांके बिहारी, पट खुलने का समय बदला – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox