Lucknow News: यूपी के मंत्री के शिवलिंग के बगल में हाथ धोने का वीडियो हुआ वायरल, विपक्ष ने बोला हमला..

India News (इंडिया न्यूज़), Martand Singh, Lucknow News:उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सतीश शर्मा के वीडियो ने सूबे के सियारी गलियारे में हंगामा मचा दिया। मंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह शिवलिंग के ठीक बगल में हाथ धोते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही बीजेपी सरकार और मंत्री सतीश शर्मा विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं।

सतीश शर्मा का वीडियो वायरल

कांग्रेस और सपा नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सतीश शर्मा का वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह शिवलिंग के ठीक बगल में उसके अर्घ्य के अंदर अपने हाथ धोते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में उनके ठीक बगल में मंत्री जितिन प्रसाद भी नजर आ रहे हैं, वह हाथ जोड़कर खड़े हुए हैं।

कांग्रेस ने BJP नेताओं की आस्था को बताया  राजनीतिक

वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं की आस्था को राजनीतिक बताया है तो वहीं समाजवादी पार्टी के नेता ने सवाल किया है कि यदि यही काम किसी और जाति का शख्स करता तो तब क्या होता? वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा की उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश शर्मा शिवालय में शिवलिंग के अर्घ्य से सटाकर ही हाथ धो रहे हैं।

विपक्ष ने किया हमला

बगल में एक और मंत्री जितिन प्रसाद खड़े होकर टकटकी निगाह से देख रहे हैं। धर्म के नाम पर, देवी-देवताओं के नाम पर राजनीति करने वाले और कुर्सी पर बैठने वाले इन नीचों के पास इतनी सामान्य सी बुद्धि भी नहीं कि शिवलिंग के समीप हाथ नहीं धोया जाता। इन दुर्बुद्धि वालों के लिए हमारी आस्था, हमारा विश्वास, हमारे देवी-देवता केवल राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के साधन मात्र हैं. उससे अधिक ना इन्हें ईश्वर में आस्था है, ना ही जनता की आस्था में विश्वास.

सुनील सिंह यादव ने कहा वैसे ‘बाबा’ चुप क्यों?

वहीं, समाजवदी पार्टी से पूर्व विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए लिखा है, लोधेश्वर शिवलिंग पर हाथ धोने वाला अधर्मी सतीश शर्मा योगी सरकार में राज्यमंत्री है और साथ में ब्राह्मणों के स्वघोषित इंपोर्टेड चेहरे भी खड़े हैं। सुनील सिंह यादव ने आगे सवाल किया है कि यही काम यदि किसी अन्य जाति के नेता ने किया होता तो अब तक पाखंडी भाजपाई उसका निष्कासन करा चुके होते।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भी बीजेपी पर सीधा वार किया. अनुराग भदौरिया ने ट्वीट कर कहा- भाजपा के मंत्री ने पौराणिक लोधेश्वर महादेव, शिवलिंग के पास गंदे हाथ धो डाले।

सतीश शर्मा ने दी सफाई

हालांकि इस प्रकरण में मंत्री सतीश शर्मा ने अपनी सफाई दी है, उन्होंने कहा कि जल से, शहद से, दूध से अन्य चीजों से अभिषेक किया गया तो उसको करने के बाद बाहर वैसे ही हाथ नहीं ले जाते है और शिवलिंग के पास जगह पर हाथ में लगी सामग्री को हाथों से रख देते हैं। उसको कहीं और साफ नहीं करते हैं बेवजह इसको राजनीतिक तूल दिया जा रहा है, बता दें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो लोधेश्वर महादेव मंदिर का बताया जा रहा है।

वीडियो में मंत्री सतीश शर्मा के साथ यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद भी खड़े हैं। सतीश शर्मा पुजारी से कुछ इशारा करते हैं। इसके बाद पुजारी लोटे में उन्हें पानी देते हैं और सतीश शर्मा शिवलिंग के पास ही हाथ धोते दिखते हैं। इसी वीडियो पर विपक्ष की अलग अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Also read: Kanpur News: हापुड़ की घटना के विरोध में वकीलों की तीन दिवसीय हड़ताल, सांकेतिक…

Indianews UP Team

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago