होम / Lucknow News : डिप्टी सीएम ने बाढ़ पीड़ित बुजुर्ग को कुर्सी पर बैठाया, बोले- अम्मा आप परेशान न हो

Lucknow News : डिप्टी सीएम ने बाढ़ पीड़ित बुजुर्ग को कुर्सी पर बैठाया, बोले- अम्मा आप परेशान न हो

• LAST UPDATED : October 17, 2022

Lucknow News

इंडिया न्यूज, लखनऊ‌ (Uttar Pradesh) : उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सोमवार को बस्ती पहुंचे। उन्होंने यहां ब्लॉक बहादुरपुर के डकही में बाढ़ पीड़ितों के बीच सोमवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे। डिप्टी सीएम ने बाढ़ पीड़ितों के साथ बैठकर उनके दर्द को सुनकर बांटा। बाढ़ पीड़ितों की समस्या को सुनकर डिप्टी सीएम ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। एक बुजुर्ग महिला ने अपनी समस्याएं सुनाई।

डिप्टी सीएम ने बुजुर्ग महिला को कुर्सी पर बैठाया और खुद उसके पास कुर्सी पर बैठ गए। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, अम्मा आप परेशान न हो। सरकार को आपके दर्द का एहसास है। डिप्टी सीएम के आश्वासन के बाद बाढ़ पीड़ितों के चेहरे पर मुस्कान दिखी।

बाढ़ पीड़ित महिला की समस्या सुनते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक।

अंकिता ने मकान न होने की बात बताई

सोमवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक लखनऊ के डकही गांव में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामाग्री बांटने पहुंचे। यहां पर डिप्टी सीएम ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामाग्री बांटने के बाद उनके बीच पहुंचे और उनके ही साथ बैठकर उनके दर्द को सुना। माझा कला गांव की रहने वाली महिला अंकिता ने उनके सामने मकान न होने की समस्या रखी। उपमुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अधीनस्थों को मकान अविलंब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के मकान बाढ़ की भेंट चढ़ गए हैं। उन सभी को मुख्यमंत्री आवास निधि के तहत मकान मिलेंगे।

बाढ़ के मुद्दे को लेकर प्रतिबद्व है सरकार

उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के तहत यहां सभी को मदद पहुंचाने आए हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा सरकार इस मुद्दे को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है कि इस इलाके में फिर से बाढ़ न आए। इसके लिए जिला प्रशासन को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। एक कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसमें सिंचाई विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल रहेंगे और इस मुद्दे पर जल्द ही योजना तैयार कर उसे धरातल पर उतारा जाएगा।

यह भी पढ़े: तपन ग्रुप के ऑफिस व फैक्ट्ररी में इनकम टैक्स का छापा, छानबीन में जुटी

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox