होम / Lucknow News: बिजली कटौती से परेशान हुए लखनऊ के लोग, मेट्रो सेवाएं भी हुई थी बाधित

Lucknow News: बिजली कटौती से परेशान हुए लखनऊ के लोग, मेट्रो सेवाएं भी हुई थी बाधित

• LAST UPDATED : May 29, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Lucknow News:  उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड बिजली खपत के दावों के साथ बिजली कटौती का दौर जारी है। राजधानी लखनऊ और कानपुर समेत कई इलाकों में बड़े पैमाने पर बिजली कटौती हुई। इसके अलावा लखनऊ में एक-दो बार मेट्रो सेवा कुछ देर के लिए बाधित हुई थी। बिजली कटौती के संबंध में बिजली कर्मियों ने कहा कि ओवरलोड के कारण समस्या उत्पन्न हुई है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर यह भी शिकायत की कि बिजली की कमी के कारण कुछ पेट्रोल पंप्स पर तेल भी नहीं है।

सड़कों पर उतरे लोग

राजधानी लखनऊ में रातभर बिजली कटौती के चलते लोग सड़कों पर उतर आए। उधर, अधिकारियों का कहना है कि ऐसा लोकल फॉल्ट के कारण हुआ है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो रायबरेली, जौनपुर, देवरिया, इटावा, और्रैया, बांदा, बुलंदशहर सहित कई जिलों में बिजली कटौती की शिकायत मिली है। इसके कारण लोग सड़क पर भी उतर आए। गर्मी के कारण लोगों का बूरा हाल था। इन सब के बीच बिजली खपत की बात करें तो मंगलवार के दिन 261 मेगावॉट बिजली सप्लाई की गई।

ALSO READ: UP Roadways को ड्राइवरों की तलाश, आवेदन करने के लिए जाना होगा आरएम ऑफिस

बिजली विभाग को एक दिन में आए 26 हजारे से ज्यादा फोन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर एक दिन में 26 हजार फोन कॉल्स आईं। सबसे ज्यादा शिकायतें लखनऊ से आईं, उसके बाद बरेली, फिर अयोध्या और देवीपाटन मंडल का स्थान रहा। एक रिपोर्ट के अनुसार बिजली की लाइनें गिरने से मेट्रो ट्रेन और सबवे सेवाएं भी प्रभावित हुईं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, इस शहर के 40 बिजली संयंत्र 20 मिनट के लिए बंद कर दिए गए। जहां तक ​​मेट्रो की बात है तो दावा किया गया कि हनुमान सेतु पर ढाई मिनट तक सेवाएं बाधित रहीं।

ALSO READ: UP News: दो पत्नियों के झगड़े से परेशान था पति, फिर उठाया खौफनाक कदम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox