होम / Lucknow: धूं-धूं कर जली रोडवेज बस, लाठी-डंडों से शीशे तोड़कर छात्रों ने यात्रियों को निकाला बाहर

Lucknow: धूं-धूं कर जली रोडवेज बस, लाठी-डंडों से शीशे तोड़कर छात्रों ने यात्रियों को निकाला बाहर

• LAST UPDATED : December 11, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज,लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के कानपुर से लखनऊ आ रही रोडवेज की बस में आग लग गई। ड्राइवर ने बस को सड़क किनारे रोक करके आग की लपटों से घिरी बस के शीशों को लाठी-डंडों से तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला गया। बस में कुल 48 यात्री सवार थे। परिवहन अधिकारियों के मुताबिक सेल्फ के स्विच में शॉर्ट सर्किट होने के कारण से बस में आग लगी थी।

आग को देखकर यात्रियों के होश उड़े
आजादनगर डिपो की बस (यूपी-77 टी 4386) कानपुर के झकरकटी से रवाना हुई थी। बस के चारबाग पहुंचने से पहले ही बंथरा में दोपहर एक बजे के आसपास आग लग गई। इंजन से उठी आग को देखकर यात्रियों के होश उड़ गए। इसी बीच ड्राइवर ने आनन-फानन बस को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने बस के शीशे तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाले गए। बस से धुआं निकलता देख लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी दी। लेकिन दमकल कर्मी मौके पर पहुंचते इससे पहले ही स्थानीय लोगो ने आग पर काबू पा लिया था।

डिफेंस कैरियर अकादमी के छात्रों ने यात्रियों को निकाला बाहर
बंथरा के गढ़ी चुनौटी स्थित डिफेंस कैरियर आकदमी के छात्र बंथरा बाजार खरीदारी करने आए हुए थे। इसी दौरान उनकी नजर बस पर पड़ी तो लगभग दो दर्जन छात्रों ने बस के शीशे तोड़कर सवारियों को बाहर निकालना शुरू किया। दमकल वाहन के मौके पर पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक ने बताया कि हादसे की सूचना पर एआरएम आलमबाग बालराज सिंह सहित सहायक यात्री निरीक्षक रूपेश कुमार, प्रभारी सीनियर फोरमैन राजकमल मौके पर पहुंचे। बस का बोनट चेक किया गया। जहां सेल्फ का स्विच शॉर्ट पाया गया, जिसकी वजह से स्पार्किंग हुई और बस में आग लग गई। यात्रियों को शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया। परिवहन निगम की जर्जर बसें यात्रियों के लिए मुसीबत बनी हुई हैं। बसों में ड्राइवर और कंडक्टर अक्सर वायरिंग से छेड़छाड़ करते हैं। इसलिए वायरिंग में छेड़छाड़ से आग लग जाती है। इसी कारण से हादसे होते हैं।


Connect Us
 Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox