होम / Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj : प्रयागराज में 11 दिन का होगा माघ मेला महोत्सव

Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj : प्रयागराज में 11 दिन का होगा माघ मेला महोत्सव

• LAST UPDATED : November 21, 2021

इंडिया न्यूज, वाराणसी :

Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj  : वाराणसी में माघ मेला महोत्सव की तैयारी की पहली बैठक रोहनिया स्थित जालान परिसर में हुई है। बैठक में प्रयागराज में होने वाले माघ मेला महोत्सव को हरी झंडी दे दी गई। वाराणसी में संस्कार भारती के काशी प्रांत इकाई की बैठक में प्लान तैयार कर लिया गया है। यह मेला अगले वर्ष 2022 के जनवरी और फरवरी में होगा। माघ मेला में संस्कार भारती की ओर से 11 दिन तक धर्म उत्सव मनाया जाएगा। रोहनिया स्थित जालान परिसर में हुई इस विशेष बैठक में बताया गया कि माघ मेला महोत्सव 27 जनवरी से 6 फरवरी, 2022 तक होगा।

Read More : 500 People Signed Petition Two Days: चर्चा में छात्रों का डिजिटल आंदोलन

3 Brothers Died Before Sisters Marriage: बहन की डोली से पहले ट्रक ने 3 भाइयों को रौंदा

अगले माह बनाई जाएगी कलाकारों की लीस्ट Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj

Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj

माघ मेला महोत्सव के अलावा प्रांत की सभी इकाइयों की ओर से कुल 6 उत्सवों के आयोजन रेती पर किए जाएंगे। इस उत्सव को मूर्त रूप देने के लिए वाराणसी से संगठन की एक टीम प्रयागराज जाएगी। यहां पर 16 से 26 दिसंबर तक वरिष्ठ पदाधिकारियों का क्रमवार प्रवास होगा। उसी समय यहां आने वाले कलाकारों की सूची तय की जाएगी।

Read More : Crushing Season Begins in UP Sugar Mills यूपी की चीनी मिलों में पेराई सत्र शुरू

Read More : Two Rohingyas linked to Human Trafficking arrested मानव तस्करी से जुड़े दो रोहिंग्या गिरफ्तार, फर्जी पासपोर्ट पर करते थे ये काम

Read More : Encounter In Kashmir जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 3 आतंकी ढेर

 

देश भर के कलाकर देंगे प्रस्तुतियां Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj

माघ मेला महोत्सव के लिए देश भर से कई ख्यात कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। उन्हें सुनने और देखने वालों की खूब भीड़ इकट्ठा होती है। इस महोत्सव में गीत-संगीत और नृत्य के अलावा कई नाटक और मंचन भी होंगे। वहीं इस मेले में लोगों को पूरे प्रदेश भर की खास-खास वस्तुएं और जलपान की भी व्यवस्था होगी।

आजादी संघर्ष की चित्रकला और प्रदर्शनी Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj

प्रांत अध्यक्ष गणेश प्रसाद अवस्थी की अध्यक्षता में बताया गया कि पूरे प्रदेश से आजादी के अमृत महोत्सव पर यहां पर कई गुमनाम क्रांतिकारियों की जीवनी, चित्रकला और प्रदर्शनी लगाईं जाएंगी। सभी इकाईयां अपनी-अपनी प्रदर्शनी को लेकर अलग-अलग शहरों में भी जाएंगी।

Read More : CM Yogi handed over Appointment letters to 310 Specialist Doctors 310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को सीएम योगी ने सौंपा नियुक्ति पत्र

नाट्य विधा के प्रोत्साहित के लिए कराए जाएंगे ट्रेनिंग और वर्कशॉप Magh Mela Festival Held on 11 Days In Prayagraj

वहां पर नाट्य विधा को प्रोत्साहित करने के लिए ट्रेनिंग और वर्कशॉप कराए जाएंगे। वाराणसी में हुई आज इस अहम बैठक में प्रांत अध्यक्ष गणेश प्रसाद अवस्थी के अलावा सुचारिता गुप्ता, सुजीत कुमार, डॉ. सुनील कुमार सिंह कुशवाहा, राजकुमार शाह, कृष्ण मोहन गोस्वामी, दिनेश श्रीवास्तव, सुनील द्विवेदी, सुधीर पांडेय,सौरभ श्रीवास्तव और दीपक मौजूद रहे।

Read More : Stop Hookah Water by Stigmatizing Illicit Relationship With Brother : भाई के साथ अवैध संबंध का लांछन लगाकर किया हुक्का पानी बंद

Read More : Encounter In Kashmir पांच आतंकी ढेर, दो गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox