होम / Manish Murder Case will be Heard in Delhi : गोरखपुर मनीष गुप्ता हत्याकांड, सीबीआई की दिल्ली कोर्ट में होगी सुनवाई

Manish Murder Case will be Heard in Delhi : गोरखपुर मनीष गुप्ता हत्याकांड, सीबीआई की दिल्ली कोर्ट में होगी सुनवाई

• LAST UPDATED : February 6, 2022

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Manish Murder Case will be Heard in Delhi : कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या के केस की सुनवाई अब दिल्ली के सीबीआई कोर्ट में होगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लखनऊ की विशेष कोर्ट में अभियुक्तों की पेशी हुई। सभी की न्यायिक अभिरक्षा 14 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। इसके बाद ही कोर्ट ने मुकदमे का ट्रायल सीबीआई दिल्ली को स्थानांतरित कर दिया। अगली सुनवाई वहीं होगी। केस को दिल्ली में चलाए जाने के लिए मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

गोरखपुर के होटल में पुलिस की पिटाई से हुई थी मौत (Manish Murder Case will be Heard in Delhi)

28 सितंबर 2021 की रात में तारामंडल रोड स्थित होटल कृष्णा पैलेस में पुलिस की पिटाई से मनीष गुप्ता की मौत हो गई थी। 29 सितंबर को मनीष की पत्नी मीनाक्षी की तहरीर पर रामगढ़ताल थाने में इंस्पेक्टर जेएन सिंह, दारोगा अक्षय मिश्र, राहुल दुबे, विजय यादव, मुख्य आरक्षी कमलेश यादव और आरक्षी प्रशांत पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। शासन के आदेश पर दो अक्टूबर से मामले की विवेचना, कानपुर की एसआईटी ने शुरू कर दी।

प्रदेश सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश (Manish Murder Case will be Heard in Delhi)

मनीष गुप्ता की पत्नी की आपत्ति पर प्रदेश सरकार ने दो नवंबर को सीबीआई जांच की सिफारिश की। विवेचना पूरी कर सात जनवरी को सीबीआई के विवेचक ने लखनऊ की विशेष कोर्ट में सभी आरोपितों को समान आशय से हत्या करने और साक्ष्य मिटाने का दोषी मानते हुए, आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। इसके बाद केस स्थानांतरित नहीं होने पर जेल प्रशासन ने पत्र लिखा था। शनिवार को सभी अभियुक्तों की पेशी हुई। अब सभी की अगली पेशी दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में होगी।

(Manish Murder Case will be Heard in Delhi)

Read More: Owaisi Rally Canceled in Loni: लोनी में ओवैसी की रैली रद्द, जिला प्रशासन से नहीं मिली जनसभा की इजाजत

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox