होम / Meerut: ये है समोसे का बाप, वजन 12 किलो, बर्थडे पर इस नेता ने खाटू श्याम को लगाया भोग

Meerut: ये है समोसे का बाप, वजन 12 किलो, बर्थडे पर इस नेता ने खाटू श्याम को लगाया भोग

• LAST UPDATED : November 29, 2022

Meerut

इंडिया न्यूज, मेरठ (Uttar Pradesh) । मेरठ में लगातार समोसे के वजन को लेकर लगता है कंपटीशन जारी है और इस कंपटीशन में अब अखिल भारत हिंदू महासभा भी कूद गई है। अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता जिला अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने अपना सोमवार को अपना जन्मदिन मनाया और 12 किलो समोसे का भगवान खाटू श्याम को भोग लगाया। साथ ही उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र मनाने की कामना की। समोसे को “समोसे का बाप” नाम दिया गया है। दावा है कि यह अब तक के जितने भी समोसे मेरठ और विश्व में बनाए गए हैं। उनमें सबसे ज्यादा बड़ा और सबसे ज्यादा वजन का है इसीलिए इसका नाम “समोसे का बाप” रखा गया है।

4 किलो के समोसे से शुरू हुई थी प्रतिस्पर्धा
बता दें कि मेरठ में सर्वप्रथम शुआत लाल कुर्ती में कौशल स्वीट्स के नाम से दुकान चलाने वाले दो भाइयों ने की। जिन्होंने सबसे पहले 4 किलो का समोसा बनाया। जिसकी लोकप्रियता बढ़ी तो 8 किलो का “बाहुबली” समोसा बनाया गया, जिसका वीडियो वायरल हुआ और चर्चा का विषय बना। जिसके बाद आगे कदम बढ़ाते हुए 10 किलो का “महा बाहुबली” समोसा तैयार किया गया और नोएडा के रहने वाले परिवार ने महा बाहुबली समोसा काटकर अपना जन्मदिन मनाया।

इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने 12 किलो का समोसा तैयार कराया और भगवान खाटू श्याम को इस समस्या का भोग लगाया और भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कामना की समोसे को “समोसे का बाप ” नाम दिया गया। क्योंकि दावा है कि यह अब तक का सबसे बड़ा समोसा है।

अब क्या मेरठ में इससे भी बड़ा समोसा बनेगा या यह कंपटीशन नहीं रुकेगा यह आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन एक बात जरूर है कि मेरठ में एक से बढ़कर एक समोसा तैयार किया जा रहा है और लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी पर अखिलेश का पलटवार, वंशवृक्ष का पोस्टर जारी कर लिखा- पिक्चर अभी बाकी है…

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox