होम / Mussoorie Mall Road: मसूरी मालरोड को व्यवस्थित करने के लिए जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग की कसी कमर, अधिकारियों और ठेकेदार को दिए सख्त निर्देश

Mussoorie Mall Road: मसूरी मालरोड को व्यवस्थित करने के लिए जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग की कसी कमर, अधिकारियों और ठेकेदार को दिए सख्त निर्देश

• LAST UPDATED : May 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Mussoorie Mall Road: पहाड़ों की रानी मसूरी की माल रोड के पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण के कार्यों में तेज गति लाने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा कार्यदाई संस्था लोक निर्माण विभाग और सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को संयुक्त रूप से युद्ध सर पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके बाद मसूरी नायब तहसीलदार विनोद तिवारी द्वारा कार्यदाई संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अधिकारी राजेंद्र कुमार त्रिपाठी, गढ़वाल जल संस्थान के सहायक अभियंता त्रिपेन सिंह रावत और अन्य अधिकारियों के साथ माल रोड का संयुक्त निरीक्षण किया गया और माल रोड के पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण के किये जरने वाले कार्य को लेकर योजना बनाई गई।

इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेंद्र त्रिपाठी द्वारा मालरोड पर किये गए कार्यों का जायजा लिया गया। मसूरी ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल और महामंत्री जगजीत कुकरेजा द्वारा भी लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार को माल रोड को व्यवस्थित किए जाने को लेकर कई सुझाव दिए गए।

धीमी गति के कार्य की वजह से लोगों को करना पड़ रहा है भारी दिक्कतों का सामना

मसूरी ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि माल रोड पर पूर्व में धीमी गति से हुए कार्य की वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पडा। वहीं पर्यटक भी इससे काफी परेशानी हुई। उन्होंने कहा कि पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है। मालरोड को समय से सुव्यवस्थित नहीं किया गया तो इसका सीधा असर मसूरी के पर्यटन पर पड़ेगा।

जिसका खामियाजा मसूरी के व्यापारियों के साथ आम जन को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सुझाव दिया गया है, कि वह माल रोड से काम को चरणबद्ध तरीके से करें। वह मुख्य चौहराहो पर लगने वाले कोबलस्टोन का काम का जल्द पूरा किया जाये। उन्होने कहा कि मालरोड के कई हिस्सों पर अभी भी सड़क कच्ची है। जिस कारण धूल उड रही है ऐसे में कच्ची सड़क का निर्माण कराया जाये। उन्होंने कहा कि उनको पूरा विश्वास है कि जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग द्वारा माल रोड को व्यवस्थित कि किए जाने को लेकर योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा जिससे कि पर्यटन सीजन प्रभावित ना हो।

अब 24 घंटे मालरोड पर होगा काम

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा माल रोड निर्माण के कार्य में तेजी लाने को लेकर लगातार काम किया जा रहा है। अब 24 घंटे मालरोड पर काम को किया जाएगा। उन्होंने कहा कि माल रोड को पर्यटन सीजन के व्यवस्थित किये जाने लोक निर्माण विभाग की प्राथमिकता है और वह स्वयं माल रोड का निरीक्षण कर रहे हैं और उनको पूरा विश्वास है कि जल्द माल रोड नए स्वरूप में नजर आएगा और लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। नायब तहसीलदार विनोद तिवारी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा माल रोड के कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किए जाने को लेकर कार्य किए जा रहा है जिसको लेकर उच्च अधिकारियों द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों को सख्त निर्देश दिए गए है।

ALSO READ: Karnataka Election: कर्नाटक चुनाव की जीत पर उत्तराखंड में कांग्रेसी जश्न में डूबे, आगामी चुनावों को लेकर कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox