होम / Mussoorie News: मसूरी में डेंगू से निपटने के लिए उप जिला चिकित्सालय ने किए ये खास इंतजाम, पढ़ें पूरी खबर

Mussoorie News: मसूरी में डेंगू से निपटने के लिए उप जिला चिकित्सालय ने किए ये खास इंतजाम, पढ़ें पूरी खबर

• LAST UPDATED : July 24, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Mussoorie News: मसूरी में डेंगू से रोकथाम व नियंत्रण को लेकर एसडीएम मसूरी डा. दीपक सैनी ने स्वास्थ्य विभाग, उपजिला चिकित्सालय और पालिका के अधिकारियों के साथ बैठक कर मानसून सीजन में डेंगू के रोकथाम और उसके लिये की जानी वाली तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये गए। जिसके बाद मसूरी उप जिला चिकित्सालय प्रशासन द्वारा अस्पताल में डेंगू वार्ड स्थापित कर डेंगू से निपटने को लेकर पूरी तैयारी कर ली है।

डेंगू मच्छरों के पनपने की संभावना नहीं रहती

मसूरी उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डा. यतेन्द्र सिंह ने बताया कि मसूरी के तापमान में  डेंगू मच्छरों के पनपने की संभावना नहीं रहती, लेकिन अन्य शहरों से आने जाने वाले लोगों में डेंगू के केस पाये गये जिनकी संख्या मात्र तीन थी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में डेंगू के लिए चार बेड एवं एक आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है जिसमें मच्छरदानी लगी है व अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में औषधियां उपलब्ध है तथा फिजिशियन की नियुक्त की गये हैं।

ALSO READ: UP Weather: हल्की बारिश ने दिलाई प्रदेश के कुछ इलाकों में राहत, मौसम विभाग में जारी किया अलर्ट

डेंगू से निपटने के लिए तैयारी पूरी

उन्होने कहा कि उप जिला चिकित्सालय डेंगू से निपटने के लिये पूरी तरह से तैयार है। वही एसडीएम ने नगर पालिका के अधिकारियों को मसूरी में किसी भी स्थान पर पानी जमा न होने दिया जाय, अगर कहीं जमा होता है तो उसकी तत्काल निकासी की व्यवस्था की जाय व जहां लंबे समय से पानी एकत्र है वहां पर कीटनाशक का छिड़काव किया जाय।मसूरी के सभी तेरह वार्डों में डेंगू रोकथाम व नियंत्रण करने के लिए टीमों का गठन कर लार्वा साइट एवं अन्य कीटनाशकों का छिड़काव किया जाये।

ALSO READ: UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य को लेकर सपा नेता का बड़ा दवा, बोले- उन्होंने BJP छोड़ने का फैसला कर..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox