होम / Muzaffarnagar update news एससी/एसटी आयोग की सदस्य डा. अंजू बाला ने गांव पहुंच महिलाओं से जाना पूरा घटनाक्रम

Muzaffarnagar update news एससी/एसटी आयोग की सदस्य डा. अंजू बाला ने गांव पहुंच महिलाओं से जाना पूरा घटनाक्रम

• LAST UPDATED : May 16, 2022

इंडिया न्यूज, मुजफ्फरनगर :

मुजफ्फरनगर के पावटीखुर्द में दबंग राजवीर त्यागी ने एससी लोगों के खेत में घुसने पर 50 जूते मारने व पांच हजार जुर्माने लगाने की पूरे गांव में मुनादी करवाई थी। यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासनिक समेत राजनीतिक दलों में हलचल शुरू हो गई। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग की सदस्या डॉ. अंजुबाला ने गांव पहुंचकर महिलाओं से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना न हो, इसके लिए अफसरों को निर्देश दिए। बता दें दबंग राजवीर त्यागी के मुनादी के बाद पुलिस ने दो आरोंपियों को जेल भेज दिया। इस पूरे मामले से देश में दलित समाज में भरी रोष देखने को मिल रहा है।

एससी महिलाओं ने सुनाया दुखड़ा

सोमवार को गांव पहुंची राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग की सदस्या डॉ. अंजुबाला समाज की महिलाओं से बातचीत की। इसमें महिलाओं अपने समाज के ऊपर हो रहे अत्याचार के बारे में सदस्य डॉ अंजू बाला को पूरी बात बताई।

सात साल पहले चारा लाने पर वसूले थे छह हजार रुपये

गांव की एक महिला ने डॉ. अंजू बाला से शिकायत करते हुए बताया कि सात साल पहले वह राजबीर त्यागी के खेत में चारा काटने चली गई थी। इसके बदले में पूर्व प्रधान राजबीर त्यागी ने गांव को छह महिलाओं से छह-छह हजार रुपये वसूले थे । आयोग सदस्य ने डॉ. अंजूबाला ने इस मामले में पीड़िता से लिखित में शिकायत देने को कहा। इससे आरोपी पर कानूनी कार्रवाई की जा सके।

दबंग के डर से सहमे ग्रामीण

आयोग की सदस्य अंजू बाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि नौ मई को गांव में घटना हुई थी। बताया मीडिया के माध्यम से यह खबर हम तक पहुंची। कुछ लोगों ने हमें शिकायत भी की थी। कहा कि उन्हें जानना था कि ऐसी क्या चीजें हो गई जो इस तरीके के शब्दों का इस्तेमाल किया गया। इससे समाज के लोगों को ठेस पहुंची है। मीडिया के सामने आने वाली महिलाएं सेहमी हुई है क्योंकि उन्होंने धमकी दी है कि जब आरोपी बाहर आएंगे तो उन पर जुल्म ढहाएंगे। हालांकि आयोग की सदस्य ने महिलाओं को आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ेंः Hapur Breaking news मामूली झगड़े में जमकर चले धारदार हथियार, एक युवक गंभीर

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox