होम / New Year 2023: ताजनगरी 31st के लिए तैयार, 18 जगह सजेंगी शराब की महफिलें, बिना अनुमति कार्यक्रम पर रोक

New Year 2023: ताजनगरी 31st के लिए तैयार, 18 जगह सजेंगी शराब की महफिलें, बिना अनुमति कार्यक्रम पर रोक

• LAST UPDATED : December 30, 2022

New Year 2023

इंडिया न्यूज, आगरा (Uttar Pradesh): ताजमहल के शहर आगरा में होटल, क्लब और रूफ टॉप में 31 दिसंबर की रात नए साल का जश्न होगा। 25 होटल स्वामियों ने प्रशासन से आयोजन की अनुमति मांगी है। बिना अनुमति समारोह पर रोक है। 31 दिसंबर की रात जीएसटी, मनोरंजन की टीमें पुलिस के साथ छापा मारेंगी। बिना अनुमति आयोजन पर कार्रवाई हो सकती है।

कोरोना महामारी के बाद तीन साल बाद छाएगी रौनक
नए साल के स्वागत के लिए ताजनगरी तैयार है। होटल, रेस्टोरेंट, क्लब से लेकर रूफ टॉप में बुकिंग शुरू हो गई है। कोरोना महामारी के कारण तीन साल तक समारोह नहीं हुए। तीन साल बाद रौनक छाएगी। मनोरंजन कर अधिकारी आरडी रावत के अनुसार अनुमति के लिए 25 आवेदन आए हैं। फाइल संस्तुति के लिए जिला मजिस्ट्रेट को भेजी गई हैं। जीएसटी के नए प्रावधानों के तहत होटल व अन्य स्थानों पर समारोह के लिए जीएसटी देय है। आयोजन की अनुमति भी अनिवार्य है। अनुमति के लिए निवेश मित्र पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। आयोजन स्थल के लिए विद्युत, अग्निशमन की एनओसी लेनी होगी। तभी अनुमति के लिए आवेदन होगा।

उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर की रात में पुलिस व प्रशासन के साथ जीएसटी व मनोरंजन विभाग की टीमें होटल व कार्यक्रम स्थलों पर जाकर अनुमति की जांच करेंगी। बिना अनुमति आयोजन करने पर जुर्माना लगेगा। कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

सजेंगी शराब की महफिलें
नए साल पर जाम भी छलकेंगे। इसके लिए 18 लोगों ने एक दिन का अस्थायी मदिरा लाइसेंस भी लिया है। 11 हजार रुपये में आबकारी विभाग एक दिन के लिए मदिरा पान का लाइसेंस देता है। जिला आबकारी अधिकारी नीरज द्विवेदी ने बताया कि बिना लाइसेंस नए साल के समारोह में मदिरा पान कराना प्रतिबंधित है। आबकारी व पुलिस विभाग नए साल पर बिना अनुमति मदिरा पान की जांच करेगा।

यह भी पढ़ेंपीएम मोदी के सांसद आदर्श गांव से जनचौपाल की शुरुआत, उप मुख्यमंत्री ने कहा- ग्रामीणों की समस्या का होगा निदान

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox