होम / NOIDA NEWS : पॉलिसी ग्राहकों का डाटा चुराकर महिला ने सैकड़ों लोगों के साथ की ठगी, पुलिस ने फर्जी दफ्तर पर की छापेमारी

NOIDA NEWS : पॉलिसी ग्राहकों का डाटा चुराकर महिला ने सैकड़ों लोगों के साथ की ठगी, पुलिस ने फर्जी दफ्तर पर की छापेमारी

• LAST UPDATED : March 3, 2023

NOIDA NEWS: (Woman cheated hundreds of people by stealing data of policy customers, police raided fake office) सैकड़ों लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का नोएडा पुलिस (Noida police) ने खुलासा किया। सेक्टर-10 के एक दफ्तर में छापामारी कर के पुलिस ने ठग गिरोह के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लैप्स पॉलिसी का ब्याज समेत पूरा पैसा दिलाने और सस्ती ब्याज दरों पर लोन दिलाने के नाम पर गिरोह ने सैकड़ों लोगों के साथ ठगी की। जिसकी सूचना मिलते ही नोएडा फेस-1 कोतवाली ने कार्यवाही की।

खबर में खास:-

  • गिरोह ने सैकड़ों लोगों के साथ की ठगी
  • फर्जी चला रहे दफ्तर पर की छापेमारी
  • नोएडा पुलिस ने की कार्यवाही
  • पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ा

 

फर्जी चला रहे दफ्तर पर की छापेमारी

एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया कि सूचना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सेक्टर-10 के फर्जी चला रहे दफ्तर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पता चला कि आरोपी सस्ती ब्याज दरों पर लोन दिलाने और लैप्स हुई पॉलिसी का पैसा ब्याज सहित दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे था।

 

पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ा

मौके पर पहुंची पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ा जिनकी पहचान दिवाकर शर्मा, विनोद शर्मा, विपिन कुमार, सलोनी जैन, नजफ मेहंदी और दीपक झा के रूप में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक सलोनी जैन ही इस गैंग की मुखिया हैं।

इंश्योरेंस कंपनी में जॉब करती थी 

आपको बता दें कि सलोनी पहले एक इंश्योरेंस कंपनी में जॉब करती थी। उसी के दौरान सलोनी ने पॉलिसी ग्राहकों का डाटा चुरा लिया था। जिसके जरिए कॉल करके लोगों के साथ ठगी की जा रही थी। जिनकी किसी कारण की वजह से बीमा पॉलिसी लैप्स हो गई आरोपी ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे। लैप्स पॉलिसी का ब्याज सहित पूरा पैसा दिलाने के नाम पर फाइल चार्ज और अन्य खर्चे के नाम पर पैसे ले लेते थे। आरोपियों के पास एक स्मार्टफोन, 5 कीपैड फोन, कॉलिंग डाटा आदि समान पुलिस ने बरामद किए।

READ ALSO: Rangbhari Ekadashi: निधिवन में रंगभरी एकादशी पर उड़ा गुलाल, सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े इंतजाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox