होम / Noida Police: न्यू ईयर पर बना रहे हैं पार्टी का प्लान, तो जरूर पढ़ लें नोएडा पुलिस की ये चेतावनी

Noida Police: न्यू ईयर पर बना रहे हैं पार्टी का प्लान, तो जरूर पढ़ लें नोएडा पुलिस की ये चेतावनी

• LAST UPDATED : December 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Noida Police: नोएडा पुलिस ने नए साल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें जनता को 31 दिसंबर को भीड़भाड़ वाले बाजारों और शॉपिंग मॉल के पास संभावित बदलावों के बारे में आगाह किया गया है। पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों, खासकर इसके तहत ड्राइविंग करने वालों के लिए भारी जुर्माना और वाहन जब्ती के माध्यम से सख्त प्रवर्तन की चेतावनी दी है।

यातायात व्यवस्था और डायवर्जन लागू

एडवाइजरी के अनुसार, पुलिस नए साल की पूर्व संध्या पर सड़क की भीड़ को कम करने के लिए विभिन्न यातायात व्यवस्था और डायवर्जन लागू करेगी। जो नोएडा में सेक्टर 18 मार्केट, ग्रेटर इंडियन प्लेस, डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, गार्डन्स गैलेरिया, सेंटर स्टेज मॉल, लॉजिक्स, स्पेक्ट्रम, स्टार्लिंग एज, स्काईवन और एडवांट नेविस सहित शॉपिंग मॉल के पास डायवर्जन की आशंका है। पुलिस की सलाह के अनुसार ग्रेटर नोएडा में अंसल, वेनिस मॉल, गौर सिटी मॉल, परी चाउ, जगत फार्म में भी इसी तरह की व्यवस्था होगी।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस का काफी सक्रिय

नोएडा ट्रैफिक पुलिस हाल ही में काफी सक्रिय रही है और पिछले महीने महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए प्रतिदिन औसतन 8,300 से अधिक ई-चालान जारी किए हैं। एक महीने तक चले इस यातायात जागरूकता अभियान के परिणामस्वरूप कुल 2,51,398 चालान जारी किए गए। इस पहल में विभिन्न उल्लंघनों के लिए 680 वाहनों को ज़ब्त करना शामिल था, जिनमें वायु प्रदूषण से जुड़े वाहन भी शामिल थे, क्योंकि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र गंभीर AQI से पीड़ित था। नवंबर तक, गौतम बौद्ध नगर में 16.97 लाख ई-चालान जारी किए गए, जिसके परिणामस्वरूप कुल 94.54 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया।

इसके अलावा, पुलिस ने जनता को सलाह दी कि वे वाहन केवल निर्दिष्ट स्थानों पर ही पार्क करें, सड़कों या अनधिकृत स्थानों पर नहीं। जैसा कि परामर्श में कहा गया है, पुलिस ने असुविधा को कम करने के लिए वैकल्पिक मार्गों के उपयोग की भी सिफारिश की। हालाँकि नया साल जश्न मनाने का एक कारण लेकर आता है, लेकिन इसे ज़िम्मेदार तरीके से करना भी महत्वपूर्ण है, जिससे आपको या सड़क पर अन्य मोटर चालकों को कोई असुविधा या नुकसान न हो।

ALSO READ:

Ram Mandir: राम जन्मभूमि ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे लालू यादव समेत ये विपक्षी नेता, देखें लिस्ट 

सुबह-सुबह शोक में फिल्म इंडस्ट्री, दमदार एक्टर का कोरोना से निधन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox