होम / Old man gave Two Crores Property to Agra DM बेटों से परेशान वृद्ध ने डीएम के नाम कर दी दो करोड़ की संपत्ति, जाने क्या है पूरा मामला?

Old man gave Two Crores Property to Agra DM बेटों से परेशान वृद्ध ने डीएम के नाम कर दी दो करोड़ की संपत्ति, जाने क्या है पूरा मामला?

• LAST UPDATED : May 16, 2022

इंडिया न्यूज, आगरा :

यूपी आगरा के 88 साल के बुजुर्ग गणेश शंकर इन दिनों सुर्खियों में है। उन्होंने एक दो लाख नहीं बल्कि दो करोड़ की संपत्ति डीएम आगरा के नाम कर दी है। ऐसा नहीं है कि उनके कोई संतान नहीं है बल्कि दो बेटे हैं। गणेश शंकर ने यह कदम इसलिए उठाया कि उनके बेटे इस उम्र में उनका ख्याल नहीं रखते हैं। मौजूदा समय में वह अपने भाइयों के पास गुजर-बसर कर रहे हैं।

तंबाकू का पुराना है काम

वृद्ध गणेश शंकर, आगरा जिले छत्ता थाना क्षेत्र के पीपल मंडी के रहने वाले है। रावत पाड़ा चौराहे पर तंबाकू की दुकान है। उनका तंबाकू का काम काफी पुराना है। गणेश शंकर ने बताया कि उन्होंने अपने भाई नरेश शंकर पांडे, रघुनाथ और अजय शंकर के साथ मिलकर 1983 में एक हजार गज जमीन खरीद कर आलीशान घर बनवाया था।

मकान की कीमत लगभग 13 करोड़ है। समय के साथ चारों भाइयों ने अपना बंटवारा कर लिया। वर्तमान में गणेश शंकर चौथाई मकान के मालिक हैं, इसकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है।

बेटे खाना तक नहीं देते

गणेश शंकर ने बताया कि उनके दो बेटे हैं, जो घर में रहते हुए भी उनका ध्यान नहीं रखते हैं। उनको दो वक्त के भोजन के लिए भाइयों पर आश्रित होना पड़ रहा है। समझाने पर बेटों ने उनसे नाता तोड़ दिया। कहा कि उनके बेटे पागल नहीं है पर पता नहीं किस दिमाग के हैं। वह मेरे लिए कुछ नहीं करते।

वह अपने बेटों को प्रॉपर्टी देकर क्या करें। इस बात से नाराज होकर उन्होंने अपनी सारी संपत्ति डीएम आगरा के नाम कर दी। वर्तमान में वह अपने भाइयों के साथ रह रहे हैं और एक ही घर में होते हुए बेटों से दूर हैं।

तीन दिन पहले सौंपी वसीयत

वृद्ध गणेश शंकर तीन दिन पहले आॅफिस पहुंचे और जनता दर्शन में उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान को रजिस्टर्ड वसीयत सौंपी। सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान ने बताया कि उन्हें वसीयत प्राप्त हुई है। जो जगह उन्होंने डीएम आगरा के नाम की है, उसकी करोड़ों की कीमत है। वसीयत की एक प्रति उनके भाइयों के पास भी है। भाइयों को गणेश शंकर के इस फैसले से कोई ऐतराज नहीं है।

यह भी पढ़ेंः Government will Buy Cow dung for Rs 2 kg बरेली समेत पांच मंडलों में गोबर से बनेगी सीएनजी : धर्मपाल

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox