होम / Order Of Deputy CM Brajesh Pathak : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आदेश, बाहर की दवा न लिखे डाक्टर, मेन गेट पर हो व्हील चेयर और स्ट्रेचर

Order Of Deputy CM Brajesh Pathak : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आदेश, बाहर की दवा न लिखे डाक्टर, मेन गेट पर हो व्हील चेयर और स्ट्रेचर

• LAST UPDATED : April 2, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Order Of Deputy CM Brajesh Pathak डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एक्शन में हैं और उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को और ज्यादा बेहत्तर करने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। योजना भवन में समीक्षा बैठक में उन्होंने दो टूक कहा कि डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ समय पर ड्यूटी पर उपस्थित हों। अस्पतालों के निदेशक, प्रमुख अधीक्षक व मुख्य चिकित्सा अधिक्षक यह सुनिश्चित करें कि सभी डाक्टर व कर्मी अपनी कार्यावधि में अस्पताल में उपस्थित रहें। बिना इलाज के मरीज अस्पताल से वापस न जाए।

देर से आने वालों पर हो कार्रवाई Order Of Deputy CM Brajesh Pathak

उप मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मंडलों के अपर निदेशकों व जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) से जुड़े। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) का समय-समय पर अपर निदेशक व सीएमओ दौरा करें। अनुपस्थित व देर से आने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

बाहर की दवा न लिखे डाक्टर Order Of Deputy CM Brajesh Pathak

डिप्टी सीएम ने कहा कि हर हाल में अस्पतालों के मुख्य द्वार पर पर्याप्त संख्या में व्हील चेयर और स्ट्रेचर की व्यवस्था की जाए। ताकि किसी भी रोगी को परेशानी का सामना न करना पड़े। मरीजों को हर हाल में अस्पताल से ही दवा उपलब्ध कराई जाए। दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता अस्पतालों में होनी चाहिए। जो डाक्टर बाहर से दवा लिखते हुए पकड़े गए उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। सभी चिकित्सालयों में जहां पर अल्ट्रासाउंड मशीन, एक्स-रे मशीन आदि उपलब्ध है, वह क्रियाशील रहे इसके पुख्ता इंतजाम करें।

Also Read : Four Masked Miscreants 10 Lakhs from PNB  : नकाबपोश चार बदमाश दिनदहाड़े पीएनबी से 10 लाख लूटकर भागे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox