होम / Pathan Controversy: रामपुर के दानिश खान ने मानवाधिकार आयोग में लगाई याचिका, कहा- भगवा से मुस्लिम भावनाएं आहत

Pathan Controversy: रामपुर के दानिश खान ने मानवाधिकार आयोग में लगाई याचिका, कहा- भगवा से मुस्लिम भावनाएं आहत

• LAST UPDATED : December 19, 2022

Pathan Controversy

इंडिया न्यूज, रामपुर (Uttar Pradesh)। किंग खान शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर विवाद थम नहीं रहा है। फिल्म के एक गाने को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। पहले हिंदू संगठनों ने दीपिका के भगवा रंग की बिकिनी पर आपत्ति जताई तो अब रामपुर के एक मुस्लिम शख्स ने इस रंग पर विरोध दर्ज कराया है। नाम दानिश खान है। दानिश ने यह मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंचा दिया है। उन्होंने याचिका दायर कर कहा कि ये रंग चिश्ती का रंग है। इससे मुस्लिम भावनाएं आहत हुई हैं।

याचिका को आयोग ने किया स्वीकार
रामपुर के रहने वाले दानिश खान आरटीआई कार्यकर्ता हैं। याचिका में उन्होंने कहा है कि पठान फिल्म का पहला गाना हिन्दू-मुस्लिम की भावनाओं को आहत करने वाला है। उन्होंने इस फिल्म से इस गाने को हटाने की मांग की है। कहा कि जिस भगवा रंग की बात की जा रही है यह मुस्लिम समुदाय के लिए चिश्ती रंग है। चिश्ती रंग मुस्लिम समुदाय के लिए भी बहुत मायने रखता है। दानिश खान का कहना है कि आयोग ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है। इस पर आज सुनवाई होनी है।

वाराणसी में हुआ था जमकर प्रदर्शन
इससे पहले रविवार को वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री डॉ. जयनाथ मिश्रा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कचहरी मुख्यालय पर ‘पठान’ के विरोध में प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए शाहरुख खान का पुतला फूंका। कहा कि शाहरुख खान ने आने वाली फिल्म पठान में दीपिका पादुकोण के साथ मिलकर हिंदू सनातन धर्म के केसरिया रंग को बदनाम करने का काम किया है। उसे हिंदू समाज कतई बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है। जयनाथ मिश्रा ने कहा कि शाहरुख खान हिंदू संस्कृत को बदनाम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दो सिपाही निकले चोर, थाने के बाहर खड़ी कार के पुर्जे बेच डाले, सीओ ने भेजी गोपनीय रिपोर्ट

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox