होम / Pathan:शाहरुख खान ने ‘पठान’ से पहले कई फिल्मों में किया ट्रेन में एक्शन, हिट हुई है फिल्में

Pathan:शाहरुख खान ने ‘पठान’ से पहले कई फिल्मों में किया ट्रेन में एक्शन, हिट हुई है फिल्में

• LAST UPDATED : February 1, 2023

Pathan:बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान यानि शाहरुख़ खान ने फ़िल्मी दुनिया में एंट्री लेते वक्त एक्शन हीरो बनने का सपना देखा था। लेकिन, किस्मत ने उस वक्त उनका साथ नहीं दिया। जहां, फिल्मों में आने के बाद वो रोमांटिक हीरो के रूप में हिट हो गए। किंग खान ने जब पहली बार बॉलीवुड में कदम रखा, तब से लेकर अब अपनी हालिया फिल्म ‘पठान’ तक उन्होंने अपनी फिल्मों के कुछ सीन ट्रेन में शूट किए हैं। जो कि बहुत हीट हुई थी। तो आइए आपको बताते हैं, शाहरुख की उन फिल्मों के बारे में, जिनके ट्रेन के सीन काफी हिट हुए थे।

‘कुछ-कुछ होता है

इस लिस्ट में पहला नाम आता हैं, फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ का। इस फिल्म में ट्रेन का एक सीन है, जो दर्शकों के बीच उस वक्त काफी पॉपुलर हुआ था। वो सीन हैं जहां राहुल उर्फ शाहरुख अंजलि से कॉलेज न छोड़ने की रिक्वेस्ट करता हैं। फिर अंजलि की ट्रेन चलने लगती है, और उनका लाल दुपट्टा राहुल के हाथों पर उड़कर आ जाता है।

‘चेन्नई एक्सप्रेस’

फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ एक कॉमेडी फिल्म हैं। जिसमें राहुल अपने दिवंगत दादा की अस्थियों को लेकर मुंबई से चेन्नई एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होता है। बता दें कि इस फिल्म में फर्स्ट हाफ सीन ट्रेन में ही दिखाया जाता है।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’

साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म को कौन ही भूल सकता हैं। इस फिल्म में ट्रेन ने शाहरुख़ और काजोल को अपने प्यार को पाने में मदद की थी। इस फिल्म में बाऊजी का सीन काफी लोकप्रिय हुआ था। इसी के साथ इस फिल्म में शाहरुख के ट्रेन का सीन भी काफी लोकप्रिय हुआ था, जिसमें सिमरन ट्रेन पकड़ने के लिए दौड़ती है, और राज सिमरन की तरफ अपना हाथ बढ़ाता है।

‘रा-वन’

माना फिल्म ‘रा-वन’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उस टाइम भी दर्शकों के बीच शाहरुख का क्रेज बरकरार था। शाहरुख की फिल्मों में सीक्वेंस शूट करने के लिए असली ट्रेन का इस्तेमाल किया जाता है। इस फिल्म में शाहरुख ने ट्रेन के ऊपर स्पाइडर-मैन जैसे स्टंट किया था.

‘दिल से’

शाहरुख का पॉपुलर गाना ‘छैय्या छैय्या’ याद हैं आपको? ये गाना शाहरुख और मलाइका ने ट्रेन के ऊपर फिल्माया था। आज भी ये गाना लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है।

ये भी पढ़ेंUp update: मनोज तिवारी ने बजट सेशन में हिस्सा लेने से पहले लखनऊ एयरपोर्ट पर मनाया अपना जन्मदिन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox