होम / Pen King Vikram Kothari Passes Away : पेन किंग विक्रम कोठारी का निधन, रोटोमैक की सफलता से हुए चर्चित

Pen King Vikram Kothari Passes Away : पेन किंग विक्रम कोठारी का निधन, रोटोमैक की सफलता से हुए चर्चित

• LAST UPDATED : January 4, 2022

इंडिया न्यूज, कानपुर।

Pen King Vikram Kothari Passes Away : रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी का निधन हो गया है। कोठारी के निधन से उद्योग जगत में शोक की लहर देखी जा रही है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को बाथरूम में फिसलने के बाद सिर पर गहरी चोटें लगी। तत्पश्चात उनका निधन हो गया है। जिस वक्त हादसा हुआ उस समय विक्रम कोठारी घर पर अकेले थे। उनकी पत्नी लखनऊ में बेटे के साथ थीं। विक्रम कोठारी का एक बेटा और तीन बेटियां हैं। उनका जीवन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। रोटोमैक की सफलता ने उन्हें बुलंदियों तक पहुंचाया।

बैंक फ्राड का लगा आरोप (Pen King Vikram Kothari Passes Away)

तिलक नगर स्थित आवास संतुष्टि में उन्होंने आखिरी सांस ली। विक्रम कोठारी कई हजार करोड़ के बैंक फ्राड के आरोपी थे। दो साल जेल में रहने के बाद बीमार होने की वजह से जमानत पर बाहर थे। उनका बेटा राहुल कोठारी अभी भी जेल में है। विक्रम कोठारी 90 के दशक में पेन किंग के नाम से कारोबार जगत में मशहूर थे। उन्होंने 38 देशों में रोटोमेक पेन का कारोबार फैलाया। उनके ब्रांड के दबदबे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सुपर स्टार सलमान खान और रवीना टंडन रोटोमैक के ब्रांड एम्बेस्डर थे।

जानिए कौन है विक्रम कोठारी (Pen King Vikram Kothari Passes Away)

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले विक्रम कोठारी ‘रोटोमैक ग्लोबल’ के सीएमडी थे। जो स्टेशनरी के व्यापार की नामी कंपनी है। विक्रम कोठरी ने ही साल 1992 में रोटोमैक ब्रांड शुरू किया था, जो भारत में एक नामी ब्रांड बना। विक्रम कोठारी मशहूर उद्योगपति मनसुख भाई कोठारी के बेटे थे। जिन्होंने ‘पान पराग’ नाम के गुटखा ब्रांड की शुरुआत की थी। मनसुख भाई के बाद उनके पुत्र विक्रम ने यह काम संभाला। पान पराग की मार्केटिंग के कारण विक्रम कोठारी को कई अवॉर्ड्स मिले, साथ ही कानपुर के गुटखा किंग का टाइटल भी उन्हें पान पराग के कारण ही मिला।

(Pen King Vikram Kothari Passes Away)

Also Read : Chargesheet of 5 Thousand Pages in Lakhimpur Scandal : लखीमपुर कांड में 5 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल, केंद्रीय मंत्री टेनी का बेटा मुख्य आरोपी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox