होम / PM Modi Will Inaugurate Kanpur Metro: प्रधानमंत्री मोदी 28 दिसंबर को कर सकते हैं कानपुर मेट्रो का उद्घाटन, 22 को मिल जाएगी एनओसी

PM Modi Will Inaugurate Kanpur Metro: प्रधानमंत्री मोदी 28 दिसंबर को कर सकते हैं कानपुर मेट्रो का उद्घाटन, 22 को मिल जाएगी एनओसी

• LAST UPDATED : December 19, 2021

इंडिया न्यूज, कानपुर:
PM Modi Will Inaugurate Kanpur Metro: कानपुर में मेट्रो चलाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है, मेट्रो का ट्रायल सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर पहुंच रहे हैं और वह कानपुर आईआईटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। हो सकता है कि पीएम मोदी कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं और आईआईटी से गीता नगर स्टेशन तक मेट्रो में सफर भी कर सकते हैं।

पीएम मोदी की यात्रा की तैयारियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी तरह की तैयारी शुरू कर दी हैं। राज्य के प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन दीपक कुमार शनिवार को कानपुर पहुंच गए हैं, और उन्होंने जिला प्रशासन और मेट्रो के अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

प्रमुख सचिव आवास ने लिया तैयारियों का जायजा PM Modi Will Inaugurate Kanpur Metro

कानपुर मेट्रो के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी का कार्यक्रम अभी तक तय नहीं है लेकिन 22 दिसंबर को इस पर मुहर लग सकती है। प्रदेश सरकार और कानपुर मेट्रो तैयारियों को अंजाम दे रहा है। लिहाजा तैयारियां इस बात की ओर इशारा कर रहीं हैं कि पीएम मोदी कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने शनिवार को शहर का दौरा कर 28 दिसंबर को शहर में पीएम मोदी के आने और मेट्रो के उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लिया।

प्रमख सचिव आवास ने डीएम और एडीएम सिटी समेत सभी अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने उन्हें बताया है कि सभी तैयारियां पूरी हैं और गीता नगर मेट्रो स्टेशन तक आईआईटी तक की जांच की गई है। दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए कहा है कि पीएम के मेट्रो सफर को बेहद खुशनुमा बनाया जाय और हर जगह खूबसूरत तस्वीरें लगाई जाए। माना जा रहा है कि मेट्रो को 22 दिसंबर तक एनओसी मिल सकती है।

रैली में डेढ़ लाख लोगों के आने की उम्मीद PM Modi Will Inaugurate Kanpur Metro

पीएम के कानपुर आगमन को लेकर डीएम ने विकास भवन में बैठक की और बताया कि निराला नगर मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा होगी और यहां पर सवा लाख से ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद है। इसमें एक लाख लाभार्थी हैं। प्रशासन ज्यादा भीड़ को देखते हुए तैयारी कर रहा है। पीएम की रैली में कानपुर के आसपास के जिलों के लोग आएंगे।

Read More: BJP will start Jan Vishwas Yatras from Today : आज से भाजपा शुरू करेगी जन विश्वास यात्राएं, नड्डा और योगी करेंगे शुरुआत

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox