होम / Ayodhya Deepotsav: पीएम मोदी ने रामलला के दर्शन किए, उतारी आरती, मंदिर का नक्शा भी देखा

Ayodhya Deepotsav: पीएम मोदी ने रामलला के दर्शन किए, उतारी आरती, मंदिर का नक्शा भी देखा

• LAST UPDATED : October 23, 2022

Ayodhya Deepotsav

इंडिया न्यूज, अयोध्या (Uttar Pradesh) । अयोध्या में आज दीपोत्सव है। पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव में शामिल हुए हैं। रामलला के दर्शन, आरती के बाद उन्होंने सीएम योगी से मंदिर निर्माण की पूरी जानकारी ली। पीएम ने राम मंदिर का नक्शाा भी देखा। दीपोत्सव के लिए राम की पैड़ी पर दीप जलाना शुरू हो गया है। राम मंदिर के आंगन में पीएम मोदी ने पहला दीप जलाया है।

रामलला के दर्शन किए, आरती उतारी, मंदिर निर्माण को भी देखा
पीएम अयोध्या पहुंचे तो सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राम मंदिर निर्माण स्थल का दौरा किया और चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। पीएम मोदी को जानकारी देने के लिए एक गैलरी का निर्माण किया गया था, जिसके जरिए उन्हें जानकारी दी गई।

पीएम के अयोध्या पहुंचने पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया।

योगी बोले- अयोध्या को कुत्सित राजनीति ने वीरान बना दिया था
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या को कुछ लोगों ने कुत्सित राजनीति के लिए वीरान बना दिया था। जिस अयोध्या के लिए राम ने स्वयं इस बात को कहा हो कि जन्मभूमि मम पुरी सुहावनि, उत्तर दिसि बह सरजू पावनि, आखिर वह अयोध्या कैसे वीरान हो सकती थी। आज से 6 वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन और उनकी प्रेरणा से अयोध्या का दीपोत्सव कार्यक्रम शुरु हुआ। यह प्रदेश का एक उत्सव देश का उत्सव बनता गया। आज ये अपनी सफलता की नई ऊंचाई को छू रहा है।

वनवास के बाद हेलीकाप्टर (पुष्पक विमान) से अयोध्या लौटने पर सीता,लक्ष्मण, सुग्रीव, विभीषण,हनुमान, अंगद एवं अन्य सहयोगियों का स्वागत करते सीएम योगी।

https://www.youtube.com/watch?v=eSCnCOi45Cw

यह भी पढ़ें: वनवास से लौटे भगवान राम, भरत मिलाप के बाद गवर्नर और CM योगी ने रथ खींचा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox