होम / शिवपाल और आजम के बीच पक रही सियासी खिचड़ी, अखिलेश की अब्दुला संग गुफ्तगू की भी चर्चा

शिवपाल और आजम के बीच पक रही सियासी खिचड़ी, अखिलेश की अब्दुला संग गुफ्तगू की भी चर्चा

• LAST UPDATED : May 24, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Shivpal-Azam & Akhilesh-Abdullah Meet)। उत्तर प्रदेश में विपक्षी समाजवादी पार्टी की आंतरिक सियासत आजकल खूब चर्चाओं में है। बीते दिनों शिवपाल सिंह यादव व आजम खां की गोपनीय बैठक हुई। शिवपाल सिंह यादव आजम खान के सरकारी आवास पहुंचे थे। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक चर्चा हुई। दोनों नेताओं की इस मीटिंग की जबरदस्त चर्चा हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि शिवपाल-आजम मीटिंग से यह संकेत मिल रहा है कि दोनों नेताओं के बीच कुछ न कुछ जरूर पक रहा है। इसका आभास सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भी है। शायद यही वजह है कि अखिलेश ने आजम के पुत्र अब्दुला के साथ गोपनीय मीटिंग की।

आजम के मुद्दे पर हमलावर रहे हैं शिवपाल

बताया जा रहा है कि आजम व शिवपाल ने राज्यसभा चुनाव से लेकर मौजूदा सत्र पर चर्चा की। शिवपाल सिंह यादव, आजम खां को लेकर अखिलेश यादव के साथ ही मुलायम सिंह यादव पर भी हमलावर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि आजम को जेल से निकलवाने के लिए सपा ने पूरा प्रयास नहीं किया। 26 माह के बाद जेल से रिहा हुए सपा विधायक आजम खां और उनके विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम ने सोमवार को विधानसभा सदस्य की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें शपथ दिलाई। आजम  शपथ लेने के बाद लौट गए, वे राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में मौजूद नहीं रहे। जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला सदन में मौजूद थे।

अखिलेश और अब्दुल्ला आजम के बीच हुई चर्चा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं स्वार विधायक अब्दुल्ला आजम के बीच सोमवार दोपहर करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई। इसके बाद सपा अध्यक्ष पार्टी कार्यालय चले गए। विधानसभा में शपथ ग्रहण करने के बाद आजम खां चले गए, लेकिन उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सदन में मौजूद रहे। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें अपने पास बुलाया फिर दोनों विधान मंडल में मौजूद पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां दोनों करीब 20 मिनट तक बंद कमरे में बातचीत किए। इस बातचीत को आजम खां की नाराजगी की चर्चाओं के लिहाज से अहम माना जा रहा है। हालांकि दोनों तरफ से मंत्रणा के संबंध में कुछ भी कहने से इनकार किया गया है।

यह भी पढ़ेंः समावेशी हिंद-प्रशांत क्वाड का साझा लक्ष्य, जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox