होम / Pradeep Sarkar Death : 68 साल की उम्र में हुआ ‘परिणीता’ के डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन, जानिए पूरी खबर

Pradeep Sarkar Death : 68 साल की उम्र में हुआ ‘परिणीता’ के डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन, जानिए पूरी खबर

• LAST UPDATED : March 24, 2023

इंडिया न्यूज: (Parineeta’ director Pradeep Sarkar died at the age of 68): बॉलीवुड इंडस्ट्री पर एक के बाद एक दुखों का पहाड़ टूट रहा है। जहां सबसे पहले सतीश कौशिक फिर दिग्गज एक्टर समीर खाखर के निधन की बुरी खबर से फिल्म इंडस्ट्री उभरी भी नहीं थी कि अब एक और बुरी खबर सामने आ गई है। दरअसल हिंदी-बंगाली फिल्मों के फेमस डायरेक्टर प्रदीप सरकार का 67 वर्ष की आयु में आज निधन हो गया है।

खबर में खासः-

  • फेमस डायरेक्टर प्रदीप सरकार का 67 वर्ष की आयु में आज निधन हो गया है
  • किडनी की समस्या से जूझ रहे थे प्रदीप सरकार
  • डायरेक्टर ही नहीं लेखक भी थे प्रदीप सरकार
  • आज शाम किया जाएगा दाह संस्कार

किडनी की समस्या से जूझ रहे थे प्रदीप सरकार 

वहीं वे काफी समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और उनका डायलिसिस भी चल रहा था। जहां उन्हें गुरुवार देर रात 2.30 बजे के आसपास उन्हें दिक्कत महसूस हुई थी। उसी वजह से उनका पोटैशियम लेवल काफी नीचे आ गया था। हालत सीरियस होने पर उन्हें रात के 3 बजे के आसपास मुंबई के एक अस्पताल में ले जाया गया था। डॉक्टरों की काफी कोशिश के बाद भी उन्हें बचाया ना जा सके और रात के 3.30 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें फिल्म निर्देशक प्रदीप सरकार का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे किया जाएगा और डायरेक्टर की अंतिम यात्रा में बड़े बॉलीवुड स्टार भी शामिल हो सकते है।

डायरेक्टर ही नहीं लेखक भी थे प्रदीप सरकार

निर्देशक प्रदीप सरकार के अचानक निधन की खबर से इंडस्ट्री सदमे में है, हालांकि, उनके निधन का कारण अभी तक नहीं चल पाया है। बता दें प्रदीप सरकार डायरेक्टर होने के साथ ही वे एक बेहतरीन लेखक भी थे। उन्होंने मर्दानी , परिणीता, ‘नील समंदर’, ‘फॉरबिडन लव’ और ‘कैसी पहेली जिंदगानी’ जैसी बेहतरीन फिल्में डायरेक्ट करने के लिए जाना जाता है।

आज शाम किया जाएगा दाह संस्कार

बता दें आज शाम 4 बजे के आस-पास प्रदीप सरकार का अंतिम संस्कार सांताक्रूज के शवदाह गृह में किया जाएगा। वहीं प्रदीप सरकार ने 2005 में रिलीज हुई ‘परिणीता’ फ़िल्म के ज़रिए अपना बॉलीवुड डब्यू किया था। जिसमें बिद्या बालन, संजय दत्त और सैफ अली खान जैसे सितारे भी थे।

ये भी पढ़ें- Virat Kohli Anushka Sharma : विरूष्का ने इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स 2023 में लिया हिस्सा, स्टाइलिश लुक में नजर आया कपल, कोहली पत्नी का ड्रेस उठाए आए नज़र

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox