होम / Pratapgarh News: पत्नी ने ससुराल आने से किया इंकार, पति ने जिंदा जलकर दे दी जान

Pratapgarh News: पत्नी ने ससुराल आने से किया इंकार, पति ने जिंदा जलकर दे दी जान

• LAST UPDATED : October 12, 2022

Pratapgarh News

इंडिया न्यूज, प्रतापगढ़ (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक हैरान करने का वाला मामला सामने आया है। पत्नी से विवाद के बाद एक युवक ने अपनी ससुराल में खुद को आग लगा ली। जब तक आग पर काबू पाया जाता, उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पड़ताल जारी है।

दो दिन पहले मायके चली गई थी पत्नी

यह पूरा मामला रानीगंज थाना क्षेत्र के अवधानपुर गांव का है। जिले के फतनपुर थाना क्षेत्र के केवराकला गांव के सुशील कुमार सरोज की शादी रानीगंज थाना क्षेत्र के अवधान पुर गांव के निशा सरोज पुत्री के साथ हुई थी। सुशील को एक 5 वर्षीय बेटा कुनाल सरोज भी है। आए दिन पत्नी से उसका विवाद होता था। पति के झगड़ों से आहत होकर 2 दिन पहले निशा ससुराल से मायके अवधानपुर गांव आई हुई थी। मंगलवार को सुनील सरोज अपनी पहुंच गया और विदाई के लिए जिद करने लगा।

मेडिकल कॉलेज जाते समय पति ने दम तोड़ा

दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा और घर के बरामदे में ही सुशील सरोज ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। जिस पर मायके वालों ने किसी तरह आग को बुझाया और इलाज के लिए रानीगंज सीएचसी ले गए। जहां पर हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही सुशील ने दम तोड़ दिया। मेडिकल कालेज से पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

पुलिस बोली- तहरीर मिलने पर होगी कार्रवाई

मृतक के बड़े भाई ने बताया कि 2 दिन पहले पति और पत्नी में घर पर ही विवाद हुआ था। जिसके बाद पत्नी नाराज होकर मायके चली गई थी। वहां झगड़े के बाद भाई ने खुद पर पेट्रोल लगाकर आग लगा ली। वहीं, इस मामले में रानीगंज सीओ विनय प्रभाकर से बात की गई। उन्होंने बताया कि पति-पत्नी के विवाद में पति ने पेट्रोल डालकर आत्महत्या कर ली है। अभी किसी भी तरह का तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलती है तो जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी का शतक, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का किया सबसे ज्यादा दौरा

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox