होम / Lucknow: शाइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम को दुबई से भारत लाने की कार्यवाही शुरू

Lucknow: शाइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम को दुबई से भारत लाने की कार्यवाही शुरू

• LAST UPDATED : December 12, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चल रहे शाइन सिटी केस में शाइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम के खिलाफ गोमतीनगर कोतवाली में केस दर्ज हुए हैं। 10 हजार करोड़ की ठगी में मनी लांड्रिग एक्ट वांछित मेसर्स शाइन सिटी व इसकी सहयोगी कंपनियों के निदेशक राशिद नसीम को जल्द दुबई से भारत लाया जाएगा। ईडी ने इसके प्रत्यर्पण की कार्यवाही शुरू कर दी है।

105 करोड़ की अचल संपत्ति का खुलासा
ईडी के विशेष जज संजय शंकर पांडेय ने अभियुक्त राशिद नसीम के खिलाफ तब तक के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जब तक कि यह गिरफ्तार न हो जाए। हाईकोर्ट ने इस मामले में ईडी व उप्र पुलिस तथा भारत सरकार की सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन आफिस की एक कमेटी गठित की। यह कमेटी इस मामले की जांच कर अभियुक्त राशिद नसीम को भारत लाने का काम करेगी। ईडी की जांच में अभी तक 105 करोड़ की अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है। ये संपत्तियां लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, रायबरेली, फतेहपुर, जालौन, मिर्जापुर और गोरखपुर के अलावा भारत के अन्य क्षेत्र में हैं।

प्रयागराज के करेली का रहने वाला है राशिद नसीम
राशिद के खिलाफ दर्ज मुकदमों की विवेचना कर रहे इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह, गोविंद सिंह, नरेंद्र सिंह, अफशाना खान और उन्होंने गोमतीनगर कोतवाली में 10 मुकदमे धारा 174-ए के तहत दर्ज कराए है। न्यायालय के आदेश पर भी हाजिर न होने और आदेश की अवहेलना करने पर यह कार्रवाई की गई है। राशिद नसीम मूल रूप से प्रयागराज के करेली का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में रामलला को पहनाया गया गर्म कपड़ा, ब्लोअर भी लगाया, ताकि नहीं लगे ठंड

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox