होम / Rae Bareli News: समाजसेवी व सलोन नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रशेखर रस्तोगी ने गौशाला में बंद गौवंशो के लिए एक नई पहल….

Rae Bareli News: समाजसेवी व सलोन नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रशेखर रस्तोगी ने गौशाला में बंद गौवंशो के लिए एक नई पहल….

• LAST UPDATED : August 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Rae Bareli News: समाजसेवी व सलोन नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रशेखर रस्तोगी ने गौशाला में बंद गौवंशो के लिए एक नई पहल शुरू की हैं। उनकी नई पहल से अब गौशाला में बंद गौवंशो को खुले में हरा चारा चरने का मौका मिल गया हैं।सलोन नगर पंचायत क्षेत्र में एक सरकारी कान्हा गौशाला हैं जिसका संचालन नगर पंचायत के पास है। वर्तमान चेयरमैन ने गौशाला के गौवंशो की हालात देखकर हैरानी जताई। उन्होंने अपने निजी सहयोग से गौशाला में बंद गौवंशों को बेहतर व भरपूर खाने की व्यावस्था की तरकीब खोज निकाली।

समाजसेवियों की नई पहल

नई पहल से अब गौशाला में बंद गौवंशो को खुले में हरा चारा चरने का मौका मिल गया हैं।सलोन नगर पंचायत क्षेत्र में एक सरकारी कान्हा गौशाला हैं जिसका संचालन नगर पंचायत के पास है। इन्होंने गौशाला में हमेशा बन्द रहने वाले गौवंशो को सुबह बाहर निकलवा कर आस पास के सरकारी चारा गाहो व मैदानों में उगी घास व अन्य चारे को दिनभर चरवाते हैं। इन्होंने इसके लिए अलग से मजदूरों की व्यावस्था भी की हैं।

सभी मजदूर गौशाला के गौवंशो को सुबह गौशाला से निकालकर ले जाते हैं तो किसानों के खेतो की फसलों की विशेष रखवाली करते हुए उचित स्थान पर गौवंशो को दिनभर चराते हैं औऱ शाम को वापस गौशाला में बंद कर सरकारी सिस्टम से मिले चारे को दिया जाता हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष का मानना हैं कि इससे गौशालाओं में बंद गायों को खुले में हरा चारा भरपूर चरने को मिल जाता हैं वह भी किसानों की फसलों को बिना हानि पहुचाये।

Also Read: Saharanpur News : विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल के महानगर सहमंत्री को मारी गोली, समुदाय विशेष के युवकों पर आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox