होम / Railway: चौरी-चौरा एक्सप्रेस में लगी आग, बोगी में धुआं भरने से हुआ बवाल, यात्री ट्रेन से कूदकर भागे

Railway: चौरी-चौरा एक्सप्रेस में लगी आग, बोगी में धुआं भरने से हुआ बवाल, यात्री ट्रेन से कूदकर भागे

• LAST UPDATED : May 29, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Railway: गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरी-चौरा एक्सप्रेस के बोगी के नीचे आग लग गई । ब्रेक बाइंडिंग के कारण धुआं निकलने लगा और बोगी में धुआं भरने से हलचल मच गई। ट्रेन में सवार यात्री चीख-पुकार करते हुए ट्रेन से नीचे उतर गए। मौके पर पहुंची आरपीएफ ने आग पर काबू पाया। ट्रेन हवाई अड्डे पर 40 मिनट तक खड़ी रही। इसके बाद उसे गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

यह है पूरा मामला

भरवारी रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह, गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरी-चौरा एक्सप्रेस के बोगी के नीचे से धुआं निकलने लगा। इससे यात्रियों को अफरातफरी में फंसाया गया। ट्रेन के स्टेशन पर रुके ही, बड़ी संख्या में यात्री नीचे उतर गए। आरपाप के सील ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाया। इसके बाद, गाड़ी को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें: महिला के पेट से निकला ढाई किलो बालों का गुच्छा, डॉक्टर भी दंग

गोरखपुर से कानपुर अनवरगंज तक जाने वाली चौरी चौरा एक्सप्रेस बुधवार की सुबह करीब नौ बजे भरवारी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी । जब वाहन खड़ा हुआ, तो डी 1 के नीचे से धुआं बोगी में भरा लगा। यात्रियों ने धुआं देखकर अफरा-तफरी की, बोगी में बैठी महिलाएं चीख-पुकार करने लगीं। इसी समय रहे आरपीएफ चौकी प्रभारी और स्टेशन पर ड्यूटी पर रहे स्टाफ ने फायर टेंडर के माध्यम से ट्रेन के इंजन से तीन बोगी के पीछे लगी आग को धावा बोलने के लिए काम किया।

रेलवे विभाग ने निकाला समाधान

इस संबंध में PRO, DRM प्रयागराज अमित कुमार सिंह ने बताया कि ब्रेक बाइंडिंग की वजह से धुआं निकला था, जिस पर जल्द ही काबू पा लिया गया और ट्रेन को रवाना किया गया। सिर्फ चौरी-चौरा एक्सप्रेस ही लेट हुई है। ट्रेन 44 मिनट खड़ी रही। इसके वजह से कोई अन्य ट्रेन प्रभावित नहीं हुई। रेलवे विभाग के कर्मचारियों की सूझ-बूझ और निगरानी से सभी समस्याओं का जल्द ही समाधान कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: Bahraich: 5 साल पहले किया था Acid Attack, अब दो आरोपियों को 20 साल की जेल… 2 लाख रुपये जुर्माना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox