होम / Ram Mandir: प्रभु श्रीराम के ननिहाल से अयोध्या के लिए निकली पैदल पद यात्रा, रामभक्तों में दिखा गजब का उत्साह

Ram Mandir: प्रभु श्रीराम के ननिहाल से अयोध्या के लिए निकली पैदल पद यात्रा, रामभक्तों में दिखा गजब का उत्साह

• LAST UPDATED : December 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Ram Mandir: प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में 22 जनवरी को होनी है। इसको लेकर राम भक्तों और पूरे भारतवर्ष में खुशी की लहर है। सबके मन में उत्सुकता है। इस दिन को देखने के लिए जिस दिन प्रभु श्री राम बिराजेंगे अयोध्या के मंदिर मे यह दिन बहुत खास होगा राम भक्तों और पूरे भारतवर्षों के लिए। 22 जनवरी आने में अभी कुछ दिन बाकि है तो अभी से ही भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी को लेकर लोगों के मन में बहुत उत्सुकता है और इसी को देखते हुए भगवान श्री राम के ननिहाल से छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक टोली निकल पड़ी है।

भक्तों प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए भारी उत्साह

पैदल अयोध्या की यात्रा के दौरान भक्तों का कहना है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में यह भी शामिल होना चाहते हैं जो कि छत्तीसगढ़ से भगवान श्री राम के ननिहाल से पैदल चलकर और अयोध्या पहुंचेंगे और भगवान राम जन्म भूमि पहुंचकर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा देखने का लालसा है और उसका पूरा आनंद लेगे। अयोध्या के लिए निकली पैदल पैदल यात्रा में शामिल राम भक्त राजेंद्र राजपूत का कहना है कि भगवान उनके रोम रोम में बसे हुए हैं। राम कार्य किए बिना उनका मन नहीं लगता है।

इस कारण निकाली पैदल पद यात्रा (Ram Mandir)

राम कार्य करने के लिए वह हमेशा ही उत्सुक रहते हैं और यही कारण है कि सब राम मंदिर में प्रभु राम का प्राण प्रतिष्ठा होगा तो वे भी शामिल होना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने पैदल यात्रा छत्तीसगढ़ से भगवान राम जन्मभूमि अयोध्या के लिए निकले है। इसी दौरान राम भक्तों की टोली पैदल यात्रा पर निकली है। उनका जगह-जगह स्वागत और अभिनंदन किया जा रहा है मुड़ापार स्थिति हनुमान मंदिर में लोगों ने राम भक्तों को तिलक लगाकर उनके शुभ यात्रा की कामना की।

ALSO READ: 

Ram Mandir: वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ ‘आत्मनिर्भर’ होगा श्री राम मंदिर, बुजुर्ग और दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए भी विशेष सुविधाएं 

Varanasi: श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भिखारियों ने दिखाई आस्था, किया 4 लाख का दान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox