होम / Ram Mandir: शंकराचार्यों के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने पर सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Ram Mandir: शंकराचार्यों के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने पर सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

• LAST UPDATED : January 17, 2024

India News(इंडिया न्यूज),Ram Mandir: अयोध्या में कल यानी 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा के विधि विधान शुरू हो गया हैं। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में जाने को बहुते से लोग उत्साहित है तो कुछ लोगों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया हैं। इसी में चार शंकराचार्यों भी है, जिन्होंने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से मना कर दिया था। जिस पर अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने भी अपनी प्रतिक्रिया रखी है।

शंकराचार्यों के शामिल न होने पर क्या बोले सीएम

सीएम योगी ने चार शंकराचार्यों के राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल न होने पर सीएम योगी ने कहा कि, “हमने सभी आचार्य को निमंत्रण भेजा है और मुझे लगता है कि ये अवसर श्रेय का नहीं है। ये मौका मान-अपमान का नहीं है। चाहे मै हूं, एक सामान्य नागरिक है या इस देश का बड़े से बड़ा धर्माचार्य, कोई भी भगवान राम से बड़ा नहीं। हम सभी राम के आश्रित हैं। भगवान राम हम पर आश्रित नहीं। इस बात को लेकर ध्यान में रखना होगा और राम से बढ़कर कोई नहीं। हम सभी राम व्यवस्था से चलती है।”

शंकराचार्यों ने नहीं आने पर बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने शंकराचार्यों के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में इनकार करने पर कहा कि “हर व्यक्ति को अपनी बात करने का अधिकार है, लेकिन हम तो आज भी निवेदन करेंगे, सभी पूज्य संतों से अनुरोध करेंगे जिनको तीर्थ क्षेत्र ने आमंत्रण दिया है, जो इस समय नहीं आ पा रहे हैं वे कभी जरूर आए। हम सुनी सुनाई बातों पर न विश्वास करें। पहले की अयोध्या और आज की अयोध्या देखें। कैसे अयोध्या आज अपने पुरातन वैभव के लिए तैयार है। ऐसा नहीं हैं कि लोगों को मौका न मिला हो, 60 साल मिले थे, तब क्यों नहीं हुआ। वो अयोध्या का नाम लेने से डरते हैं।”

ALSO READ: 

Ram Mandir: आज से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव! श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने जारी किया कार्यक्रम की पूरी लिस्ट, देखें यहां 

Ram Mandir: रामलला के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर! 20 से 21 जनवरी को रहेगा बंद, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox