होम / Ramnagar News: नैनीताल में फटा बादल, रामनगर के भलोन क्षेत्र में इस प्राकर्तिक आपदा से भारी नुकसान

Ramnagar News: नैनीताल में फटा बादल, रामनगर के भलोन क्षेत्र में इस प्राकर्तिक आपदा से भारी नुकसान

• LAST UPDATED : August 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Ramnagar News: नैनीताल में बादल फटने से रामनगर के भलोन गाँव में प्राकर्तिक आपदा आ गयी। रामनगर और नैनीताल के बीच बहने वाले बरसाती नाले में पानी के साथ मलवा भी गाँव मे घुस गया। रामनगर के अंतर्गत पड़ने वाले भलोंन क्षेत्र में आई इस प्राकर्तिक आपदा भारी नुकसान हो गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में घुसा मलवा

नैनीताल में बादल फटने से रामनगर तहसील के अंतर्गत पड़ने वाले भलोंन क्षेत्र में प्राकर्तिक आपदा आने से भारी नुकसान हो गया है। आज सुबह 3 बजे से 4 बजे के बीच रामनगर तहसील में पड़ने वाले भलोंन क्षेत्र में यह प्राकृतिक आपदा आयी। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में मलवा घुस गया। जिसमे निर्माणधीन रिसोर्ट के साथ ही मलुआ ग्रामीणों की ज़मीनों के साथ ही कुछ वाहनों को भी बहा कर ले गया। इस क्षेत्र में भारी नुकसान की सूचना मिली है। गनीमत रही कि किसी भी तरह के जनहानि की कोई सूचना नही मिली।

क्षेत्र को हुआ भारी नुकसान

भलोंन के ग्राम प्रधान पति मनमोहन पाठक ने बताया कि नैनीताल जिले के ग्रामसभा भलोंन और अमगड़ी के बीच मे बहने वाला ककराड़ नाले के आसपास बादल फ़टने से भलोंन क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ। वहीं प्रशासन की टीम मौके को रवाना हो गयी है।

बारिश से जनजीवन पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त

मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है और रामनगर में भी घने बादल छाये हुये हैं। पिछले कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है और इस बारिश से जनजीवन पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त हो गया है। स्कूल जाने वाले बच्चों से लेकर आम जनमानस पूरी तरीके से इस बारिश से परेशान हैं। अभी भी ऐसा लग रहा है कि मानो कई दिन तक इस बारिश का असर रहेगा और जैसे चारों तरफ से बादल घिरे हुए हैं अभी मौसम खुलने का कोई अंदाजा नहीं हो पा रहा है ।आसमानी बारिश आफत बनकर बरस रही है ।

प्रदेश में 4 चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

बता दें, मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, देहरादून, बागेश्वर व चम्पावत में अन्य मुकाबले अधिक बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश में 4 चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि पांच अगस्त के बाद भी पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 10 स्टेट हाईवे समेत 167 सड़कें बंद हुई हैं।
प्रमुख अभियंता लोनिवि दीपक यादव ने बताया कि एक दिन पहले से 151 सड़कें बंद थीं, 658 सड़कें मंगलवार को बंद हुईं। अब तक पूरे प्रदेश में कुल 219 बंद सड़कों में से देर शाम तक 52 सड़कों को खोल दिया गया था। बंद सड़कों में छह मुख्य जिला मार्ग, तीन जिला मार्ग, 75 ग्रामीण सड़कें और 73 पीएमजीएसवाई की सड़कें शामिल हैं।

 

ALSO READ: 

Eye Flu: प्रदेश में तेजी से फैल रहे आई फ्लू के केस, अस्पतालों में लगतार बढ़ रही मरीजों की संख्या

UKSSSC: उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, 359 उम्मीदवारों हुए चयनीत, 11 जून को हुई थी परीक्षा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox